दिल्ली में साड़ी पहनने पर अकीला रेस्तरां में एंट्री न देने का मामला गरमाया, ABVP से जुड़ी छात्राओं ने खोला मोर्चा

अंसल प्लाजा स्थित अकीला रेस्तरां में साड़ी पहनकर आई महिला को प्रवेश न देने के मामले में बृहस्पतिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की कार्यकर्ताओं ने साड़ी पहनकर रेस्तरां के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। वैलेंटीना भ्रम्मा ने कहा कि सरकार को ऐसे रेस्तरां के खिलाफ कड़ी करवाई करनी चाहिए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:04 AM (IST)
दिल्ली में साड़ी पहनने पर अकीला रेस्तरां में एंट्री न देने का मामला गरमाया, ABVP से जुड़ी छात्राओं ने खोला मोर्चा
अकीला रेस्टोरेंट के खिलाफ साड़ी पहनकर प्रदर्शन करतीं एबीवीपी की महिला

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अंसल प्लाजा स्थित अकीला रेस्तरां में साड़ी पहनकर आई महिला को प्रवेश न देने के मामले में बृहस्पतिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की कार्यकर्ताओं ने साड़ी पहनकर रेस्तरां के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। एबीवीपी की प्रांत छात्र प्रमुख वैलेंटीना भ्रम्मा ने कहा कि सरकार को ऐसे रेस्तरां के खिलाफ कड़ी करवाई करनी चाहिए। आज भारतीय परिधान में रेस्तरां में प्रवेश कर छात्रओं ने उनकी सोच को तोड़ा है। वहीं, एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक सिद्धार्थ यादव ने कहा कि साड़ी एक महिला की शान है।

देश की राजधानी में ऐसी घटना निंदनीय है। प्रदर्शन के बाद रेस्तरां के मैनेजर ने इस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि उनके रेस्तरां में ऐसी कोई नीति नहीं है जिसमें किसी परिधान के साथ महिला को आने की मनाही हो। कोई भी महिला किसी भी परिधान में आ सकती है। उनका स्वागत है।

यह है मामला

अनीता चौधरी ने बुधवार को ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया था। इसमें उन्होंने दिखाया था अकीला रेस्तरां में साड़ी पहनकर जाने पर स्टाफ ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया था। स्टाफ ने साड़ी को स्मार्ट कैजुअल न होने की बात कहते हुए उन्हें वापस भेज दिया था।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने किया तलब

राष्ट्रीय महिला आयोग ने साड़ी पहनकर आई महिला को प्रवेश न देने के मामले को संज्ञान में लेते हुए बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त से मामले की जांच करने के लिए कहा है। आयोग ने रेस्तरां के मार्केटिंग व पब्लिक रिलेशन चीफ को संबंधित दस्तावेज के साथ 28 सितंबर को तलब किया है।

आयोग ने कहा कि साड़ी भारतीय संस्कृति व परंपरा का महत्वपूर्ण हिस्सा है। भारत में बड़ी संख्या में महिलाएं साड़ी पहनती हैं। साड़ी पहनने पर महिला को रेस्तरां में प्रवेश से रोकना महिलाओं के अधिकारों का हनन है।

chat bot
आपका साथी