आज होगी AAP विधायक सोमनाथ भारती की दिल्ली की कोर्ट में पेशी, यूपी की जेल से लाए जाएंगे

AAP विधायक सोमनाथ भारती को पेश करने के लिए प्रोडक्शान वारंट जारी किया था।

AAP MLA Somnath Bharti कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यह भी कहा है कि आरोपी विधायक सोमनाथ को 18 जनवरी को दोपहर सवा दो बजे पेश किया जाए। साथ ही कहा है कि इस मामले की सुनवाई को टाला नहीं जा सकता क्योंकि यह सुनवाई के अंतिम स्तर पर है।

Publish Date:Mon, 18 Jan 2021 09:40 AM (IST) Author: JP Yadav

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। मालवीय नगर विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती की सोमवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी है। उनके खिलाफ 2016 में दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के सिक्योरिटी स्टाफ के साथ मारपीट का मामला चल रहा है। राउज एवेन्यू डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने इसी मामले में सोमनाथ भारती को पेश करने के लिए वारंट जारी किया है। उन्हें उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा, जहां वे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।

दिल्ली की कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यह भी कहा है कि आरोपी विधायक सोमनाथ को 18 जनवरी को दोपहर सवा दो बजे पेश किया जाए। साथ ही कहा है कि इस मामले की सुनवाई को टाला नहीं जा सकता, क्योंकि यह सुनवाई के अंतिम स्तर पर है। इस मामले में फैसला आना है, इसलिए विधायक को हर हाल में अगली तारीख पर पेश किया जाए।

यहां पर बता दें कि राउज एवेन्यू स्थित अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रविन्द्र कुमार पांडे की अदालत ने पिछले सप्ताह ही दिल्ली के पूर्व मंत्री और AAP विधायक सोमनाथ भारती को पेश करने के लिए प्रोडक्शान वारंट जारी किया था। गौरतलब है कि प्रोडक्शन वारंट सोमनाथ भारती के वकील मोहम्मद इरशाद द्वारा यह बताने पर जारी किया गया है कि कि सोमनाथ भारती इन दिनों उत्तर प्रदेश की जेल में न्यायिक हिरासत में बंद हैं। बता दें कि सोमनाथ भारती उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारती को पिछले सप्ताह को सरकारी कर्मचारी से बदतमीजी करने और दंगे भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने अस्पताल व उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्हें एक मामले में जमानत मिली है, लेकिन दूसरे मामले में उन्हें बेल नहीं मिलने के चलते जेल में रहना पड़ रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.