AAP विधायक प्रमिला हर दिन खिला रहीं 5000 लोगों को खाना, कहा- कोरोना से डरें नहीं, जागरुक रहें

विधायक प्रमिला टोकस ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम कर रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 04:31 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 04:31 PM (IST)
AAP विधायक प्रमिला हर दिन खिला रहीं 5000 लोगों को खाना, कहा- कोरोना से डरें नहीं, जागरुक रहें
AAP विधायक प्रमिला हर दिन खिला रहीं 5000 लोगों को खाना, कहा- कोरोना से डरें नहीं, जागरुक रहें

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन के दौरान लोगों को खाने और जरूरी सामान के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्षेत्रवासियों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। सभी लोगों को सभी जरूरी सामान मुहैया कराया जाएगा। किसी को कोई परेशानी हो तो सीधे विधायक कार्यालय में संपर्क करें। आरके पुरम से आम आदमी पार्टी की विधायक प्रमिला टोकस ने यह बातें आरके पुरम स्थित झुग्गी कैंप में गरीब लोगों को खाना बांटते हुए कहीं। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन पांच से छह हजार गरीबों को खाना मुहैया कराया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक भी किया।

सरकार कर रही पुख्‍ता इंतजाम

विधायक प्रमिला टोकस ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम कर रही है। इससे घबराने या डरने के जरूरत नहीं है। आम नागरिकों के लिए सबसे जरूरी है कि वे डरें नहीं बल्कि इससे बचने के तरीके समझें और जागरूक व सतर्क रहें।

इस तरह करें कोरोना वायरस से बचने का उपाय

उन्होंने कहा कि सिरदर्द, सांस लेने में तकलीफ, छींक, खांसी आने व बुखार होने पर डॉक्टर से सलाह लें और जांच कराएं। साबुन के बार-बार हाथ धोएं या सैनिटाइजर से हाथ साफ करें। खांसते या छींकते वक्त अपनी नाक व मुंह को टिश्यू पेपर से ढंकें।

सजग रहें और दूसरे को भी करें जागरुक

विधायक प्रमिला टोकस ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के तरीके अपनाएं और सजग रहें तो इससे बचा जा सकता है। खुद जागरुक होकर घर में रहें और अपने परिचितों और रिश्तेदारों को भी फोन व मैसेज कर घर में रहने के लिए जागरूक करें।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी