आप नेता आतिशी ने कहा- भारत बायोटेक ने वैक्सीन की अतिरिक्त खुराक देने से मना कर रहा

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आ तिशी ने वैक्सीन बुलेटिन जारी करने के दौरान बताया कि अभी फिलहाल दिल्ली के पास 16000 कोवैक्सीन की डोज उपलब्ध है यह सुबह का आंकड़ा है। यह जानकारी 44 सेंटरों से मिली है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 09:17 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 09:52 PM (IST)
आप नेता आतिशी ने कहा- भारत बायोटेक ने वैक्सीन की अतिरिक्त खुराक देने से मना कर रहा
दिल्ली में वैक्सीन की कमी को लेकर पिछले कुछ दिनों से बयानबाजी जारी है।

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में वैक्सीन की कमी को लेकर पिछले कुछ दिनों से बयानबाजी जारी है वहीं वैक्सीन की किल्लत से लोग परेशान हैं। वहीं, वैक्सीनेशन के लिए कोविन एप पर बुकिंग करते वक्त 18 प्लस के लोगों को स्लॉट ही नहीं मिल रहा है। ऐसे में कोरोना के खिलाफ लड़ाई धीमी पड़ सकती है और महामारी वापस से अपने पुराने रूप में लौट सकती है। इधर आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आ तिशी ने वैक्सीन बुलेटिन जारी करने के दौरान बताया कि अभी फिलहाल दिल्ली के पास 16000 कोवैक्सीन की डोज उपलब्ध है यह सुबह का आंकड़ा है। यह जानकारी 44 सेंटरों से मिली है। वहीं बुधवार शाम को किसी भी सेंटर पर कोवैक्सीन नहीं दी गई है। ऐसा कमी के कारण हो रहा है। उन्होंने आगे बताया कि भारती बायोटेक ने फिलहाल और अतिरिक्त कोवैक्सीन की खुराक देने से मना कर दिया है।

इससे पहले सीएम और डिप्टी सीएम ने पत्र लिख कर पीएम को बताई है समस्या

बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी पीएम मोदी को पत्र लिख कर पहले ही यह बताया था कि दिल्ली में वैक्सीन की कमी है, इसलिए केंद्र सरकार टीके का फॉर्मूला लेकर उन सभी कंपनियों को दे, जो सुरक्षित तरीके से वैक्सीन बना सकती हैं। सीएम ने कहा कि केंद्र ऐसा कर सकता है इसलिए यह जनहित में करना चाहिए। फिलहाल वैक्सीन के उत्पादन का एकाधिकार खत्म कर ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्शन करना चाहिए। रॉयलटी के तौर पर उन दोनों कंपनियों को भुगतान किया जा सकता है।

वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कहा था कि हमने दोनों कंपनियों काेवैक्सीन से 67 लाख और काेविशील्ड से भी 67 लाख वैक्सीन का ऑर्डर दिया था। कंपनी ने मंगलवार को हमें पत्र भेजा है कि हम काेवैक्सीन नहीं दे सकते हैं। इस कारण बताते हुए कहा कि कंपनी ने कहा है कि केंद्र सरकार जितना बताएगी हम उतना ही दे सकते हैं। दिल्ली में कोवैक्सीन समाप्त है।

chat bot
आपका साथी