Delhi MCD Election 2022: निगम चुनाव जीतने के लिए AAP तैयार कर रही अपनी जमीन

आप के वरिष्ठ नेता व पार्टी की ओर से नगर निगमों के प्रभारी दुर्गेश पाठक का कहना है कि मोहल्ला सभाओं में अच्छा जनसमर्थन मिल रहा है। निगमों को लेकर लोग तरह तरह के अपने अनुभव बांटे रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 02:07 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 02:07 PM (IST)
Delhi MCD Election 2022: निगम चुनाव जीतने के लिए AAP तैयार कर रही अपनी जमीन
लोगों से यह भी पूछा जा रहा है कि वे किस तरह का निगम चाहते हैं

नई दिल्ली [वी.के.शुक्ला]। नगर निगम चुनाव के लिए अभी एक साल से अधिक का समय बचा हुआ है। मगर नगर निगमों में सत्ता हासिल करने के लिए अभी से आम आदमी पार्टी (आप) अपनी जमीन तैयार कर रही है। इसके तहत जनता से जुड़ने के लिए मोहल्ला सभाएं बड़ा काम कर रही हैं। आप इन सभाओं के माध्यम से जनता से सीधे जुड़ रही है। उद्देश्य साफ है कि आप को अभी से निगमों को लेकर माहौल तैयार करना है, जनता की नब्ज टटोलनी है साथ ही जनता में यह संदेश भी देना है कि दिल्ली के विकास के लिए निगमों में भी आम आदमी पार्टी की सत्ता जरूरी है।

आम आदमी पार्टी पिछले 10 दिन से सभी विधानसभा क्षेत्रों में मोहल्ला सभाएं कर रही है। अभी तक 1800 सभाएं की जा चुकी हैं। अभी 700 और की जानी हैं। इन सभाओं को हर ब्लाक स्तर पर किया जा रहा है। एक खास योजना के तहत इन सभाओं में दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली के विकास के लिए कराए जाने वाले कार्यों पर चर्चा नहीं की जा रही है।

इन सभाओं में केवल नगर निगमों पर ही बात हो रही है। लोगों से यह भी पूछा जा रहा है कि वे किस तरह का निगम चाहते हैं यानी उनकी नजर में नगर निगमों में किस तरह का शासन होना चाहिए। वहीं लोगों से नगर निगमों को लेकर उनके अनुभवों पर चर्चा की जा रही है। निगमों में भ्रष्टाचार को लेकर भी उनसे बात हो रही है।

आप के वरिष्ठ नेता व पार्टी की ओर से नगर निगमों के प्रभारी दुर्गेश पाठक का कहना है कि मोहल्ला सभाओं में अच्छा जनसमर्थन मिल रहा है। निगमों को लेकर लोग तरह तरह के अपने अनुभव बांटे रहे हैं। इस कड़कड़ाती ठंड के दौरान इन सभाओं में बुजुर्ग भी पहुंच रहे हैं। सभाओं में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं है जो यह कहे कि निगमों को लेकर उसका अनुभव अच्छा रहा हो।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी