बार बार लाकडाउन बढ़ाकर आप सरकार छिपा रही अपनी नाकामी : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जयकिशन का कहना है? कि ऐसा करके केजरीवाल सरकार अपनी नाकामी छिपाने का प्रयास कर रही है। अगर दिल्लीवासियों का काम धंधा चौपट कर उन्हें घर में कैद करके ही कोरोना पर काबू पाना था तो फिर सरकार क्या रही है?

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:10 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:10 AM (IST)
बार बार लाकडाउन बढ़ाकर आप सरकार छिपा रही अपनी नाकामी : कांग्रेस
20 अप्रैल से दिल्ली में लाकडाउन लगा हुआ है।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। कोरोना महामारी के बीच बार बार लाकडाउन बढ़ाने को लेकर कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी सरकार पर जमकर हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जयकिशन का कहना है? कि ऐसा करके केजरीवाल सरकार अपनी नाकामी छिपाने का प्रयास कर रही है। अगर दिल्लीवासियों का काम धंधा चौपट कर उन्हें घर में कैद करके ही कोरोना पर काबू पाना था तो फिर सरकार क्या रही है?

रविवार को जयकिशन ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि 20 अप्रैल से दिल्ली में लाकडाउन लगा हुआ है। लाखों लोगों का रोजगार चौपट हो गया है। लोग जरूरत के सामान तक को मोहताज हो गए हैं। ऐसे लोगों को दो वक्त का खाना देना तो दूर की बात, मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद अभी तक दिल्ली वालों को मई का मुफ्त राशन भी नहीं मिला है।

प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि लाकडाउन लगाकर आप सरकार को ऐसा सिस्टम तैयार करना चाहिए था कि जिसके जरिये कोरोना से बचाव और कोरोना संक्रमितों का उपचार भी चलता रहे तथा आम जनता की रोजी रोटी और दिनचर्या भी प्रभावित न हो। लेकिन ऐसा करने की बजाए केजरीवाल सरकार केंद्र सरकार को नीचा दिखाने में जुटी हुई है। दिल्लीवासी आर्थिक, सामाजिक और मनोवैज्ञनिक समस्याओं से जूझ रहे हैं जबकि आप सरकार कोरोना के बजाए सियासी जंग लड़ते हुए लाकडाउन बढ़ाए जा रही है। जयकिशन ने कहा कि ऐसी नाकाम सरकार को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

बता दें कि दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन लगा हुआ है। कोरोना महामारी के बढ़ने पर जब हालात बेकाबू होने लगे तब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राज्य में लॉकडाउन लगा कर इसे रोकने का प्रयास कर रही है। वहीं यह भी बता दें कि देश ही नहीं विदेशों में भी लॉकडाउन लगा कर सरकार इस बीमारी से लड़ रही है। दिल्ली में अब स्थिति पहले के मुकाबले काफी अच्छी है।

chat bot
आपका साथी