आप सरकार झूठ व दोषारोपण की राजनीति करती है: जेपी नड्डा

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से देश के 55 करोड़ों लोगों को लाभ मिल रहा है। उनका पांच लाख रुपये तक निशुल्क इलाज हो सकता है लेकिन केजरीवाल सरकार की वजह से दिल्ली के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।

Prateek KumarTue, 30 Nov 2021 09:47 AM (IST)
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल और उसके कार्यकर्ताओं की परीक्षा संकट के समय होती है। कोरोना काल में जब अन्य दल व उसके नेता आइसोलेशन में थे उस समय भाजपा के कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह किए बगैर जरूरतमंदों की सेवा कर रही थी। नरेन्द्र मोदी सरकार गरीबों के जीवन स्तर सुधारने के लिए काम कर रही है। वहीं, अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों को मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ लेने से वंचित कर रही है। वह पटेल नगर में आयोजित दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा के समापन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना से देश के 55 करोड़ों लोगों को लाभ मिल रहा है। उनका पांच लाख रुपये तक नि:शुल्क इलाज हो सकता है, लेकिन केजरीवाल सरकार की वजह से दिल्ली के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है। एक राष्ट्र एक राशन कार्ड योजना से देश में कहीं भी गरीब व्यक्ति सरकारी राशन ले सकता है। आम आदमी पार्टी (आप) सरकार इससे भी दिल्ली में रहने वाले गरीबों को वंचित कर रही है। उन्होंने कहा कि आप सरकार सिर्फ झूठ व दोषारोपण की राजनीति करती है। वह केंद्र सरकार की योजनाओं का श्रेय खुद लेने की कोशिश करती है।

जनता की सेवा से इसका कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि जल बोर्ड में वित्तीय अनियमितता है। भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक के पत्रों का जवाब नहीं दे रही है। गरीबों को शुद्ध पानी नहीं मिल रहा है। टैंकर माफिया का बोलबाला है। सरकार की नाकामी व इसके रवैये को लेकर अदालत ने कई बार नाराजगी जताई लेकिन सरकार पर इसका असर नहीं हो रहा है।

उन्होंने कहा कि झुग्गी सम्मान यात्रा के माध्यम से भाजपा झुग्गियों में रहने वाले लाखों लोगों के जीवन में सुखद बदलाव लाने की शुरुआत की है। अन्य राजनीतिक पार्टियां सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए काम व प्रपंच करती है, लेकिन भाजपा सिर्फ सेवा में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि झुग्गी सम्मान यात्रा कार्यक्रम का समापन जरूर हो रहा है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता सेवा कार्य जारी रखेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि झुग्गियों में रहने वाले लाखों लोगों को सम्मान और उनका हक दिलाने के लिए यह यात्रा निकाली गई है। मोदी सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता काम करते रहेंगे। प्रदेश सह प्रभारी डा. अलका गुर्जर ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की समस्या केजरीवाल सरकार की नाकामी से है। इस सरकार के लिए साफ पानी से ज्यादा जरूरी शराब है।

इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, सांसद मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल, विजेंद्र गुप्ता सहित अन्य नेता मौजूद थे। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 15 अक्टूबर से 29 नवंबर तक 31 विधानसभा क्षेत्रों में स्थित झुग्गियों में जाकर वहां के लोगों के साथ संवाद किया। उनकी समस्याओं पर चर्चा करके उसे हल कराने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही झुग्गी सम्मान यात्रा के दौरान लोगों को नरेंद्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर पात्र लोगों को इसका लाभ दिया गया। झुग्गियों में रहने वाले प्रतिभावान लोगों को सम्मानित भी किया गया। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.