सिर्फ जन्मदिन पर नहाता था युवक, विदेशी युवतियों को करता था ठगी के लिए टारगेट, पढ़िए ठगी करने वाले इस युवक की अजीब दास्तान

युवतियों से अश्लील फोटो और वीडियो मंगवाकर उनको ब्लैकमेल करने के मामले में शाहदरा साइबर सेल की मदद से जीटीबी एन्क्लेव थाने की पुलिस ने दिलशाद गार्डन से एक सिरफिरे युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित जतिन भारद्वाज ने एक एप के माध्यम से 15 युवतियों से चैट किया था।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 12:53 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 12:53 PM (IST)
सिर्फ जन्मदिन पर नहाता था युवक, विदेशी युवतियों को करता था ठगी के लिए टारगेट, पढ़िए ठगी करने वाले इस युवक की अजीब दास्तान
इंडोनेशिया की एक युवती की शिकायत पर जीटीबी एन्क्लेव थाने में दर्ज केस में यह कार्रवाई हुई है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आर्थिक मदद का झांसा देकर दक्षिण एशियाई देशों की युवतियों से अश्लील फोटो और वीडियो मंगवाकर उनको ब्लैकमेल करने के मामले में शाहदरा साइबर सेल की मदद से जीटीबी एन्क्लेव थाने की पुलिस ने दिलशाद गार्डन से एक सिरफिरे युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित जतिन भारद्वाज ने एक एप के माध्यम से 15 युवतियों से चैट किया था। इसमें से तीन युवतियों के अश्लील फोटो और वीडियो मंगवाए थे। इंडोनेशिया की एक युवती की शिकायत पर जीटीबी एन्क्लेव थाने में दर्ज केस में यह कार्रवाई हुई है।

शाहदरा पुलिस उपायुक्त आर सत्यसुंदरम ने बताया कि आरोपित युवक दक्षिण एशियाई देशों के लोगों की आर्थिक हालात से परिचित था। वह चिंता, तनाव और अवसाद से ग्रस्त युवतियों को निशाना बनाता था। वह ‘टाक लाइफ’ एप के जरिये युवतियों से संपर्क करता था। कुछ समय बाद वह युवतियों पर वाट्सएप से चैटिंग करने लगता था। चैट में युवक खुद को दिल्ली का निवासी बताता था। वह युवतियों को 200 से 300 डालर की आर्थिक मदद का आफर देकर उनसे उनकी अश्लील फोटो और वीडियो मंगवाता था। जिन युवतियों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होती थी, वह उसके जाल में फंस जाती थीं। उसे अश्लील फोटो और वीडियो भेज देती थीं।

इसके बाद युवक उनकी मदद करने के बजाय उन्हें ब्लैकमेल करने लगता था। फिर वह और फोटो व वीडियो मांगता था। मना करने पर वह युवतियों को पुराने फोटो व वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करने की धमकी देता था। इस मामले की जांच के लिए जीटीबी एन्क्लेव के इंस्पेक्टर देवेंद्र की देखरेख में एसआइ राहुल, रोहताश, एचसी दीपक और महिला सिपाही दीपशिखा की टीम को जांच सौंपी गई थी। टीम ने साइबर सेल के सहयोग से आरोपित युवक के मोबाइल नंबर को खंगाला तो वह बंद मिला। काल डिटेल रिकार्ड और मोबाइल के मालिक का पता लगाकर पुलिस टीम आरोपित जतिन भारद्वाज तक पहुंच गई।

सिर्फ जन्मदिन पर नहाता था जतिन

आरोपित जतिन दुनिया से अलग एक कमरे में रह रहा था। वह महीने में एक या दो बार अपने कमरे से बाहर निकलता था। उसे लोगों से मिलने जुलने में दिलचस्पी नहीं थी। आरोपित के पिता ने पुलिस को बताया कि जतिन उनसे छह साल से बात नहीं करता था। मां सिर्फ कमरे में खाना देने जाती थी। जतिन को नहाना पसंद नहीं था। वह साल में सिर्फ जन्मदिन पर ही नहाता था।

chat bot
आपका साथी