कांग्रेस टूलकिट मामला: Twitter इंडिया के MD से दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु में की पूछताछ

Toolkit Case बताया जा रहा है कि Twitter इंडिया के MD से यह पूछताछ दिल्ली पुलिस की टीम तब की थी जब टूलकिट मामले में नोटिस देने के लिए दिल्ली और गुरुग्राम हरियाणा में ट्विटर के दफ्तरों में गई थी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:41 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:06 AM (IST)
कांग्रेस टूलकिट मामला: Twitter इंडिया के MD से दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु में की पूछताछ
कांग्रेस टूलकिट मामला: Twitter इंडिया के MD से दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु में की पूछताछ

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस लगातार सक्रिय है और इस संबंध में पूछताछ और जांच भी जारी है। इसी कड़ी में ताजा खुलासा यह हुआ है कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की एक वरिष्ठ-स्तरीय टीम (Delhi Police Special Cell) 31 मई को 'कांग्रेस टूलकिट मामले' के संबंध में ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी से पूछताछ करने के लिए बेंगलुरु (कर्नाटक) गई थी। इस पूछताछ को लेकर कोई भी जानकारी मीडिया से साझा नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि यह पूछताछ दिल्ली पुलिस की टीम तब की थी, जब टूलकिट मामले में नोटिस देने के लिए दिल्ली और गुरुग्राम, हरियाणा में ट्विटर के दफ्तरों में गई थी।

टूलकिट पर यह मामला तब शुरू हुआ जब भारतीय जनता पार्टी नेताओं ने 18 मई को एक दस्तावेज साझा किया था। इसमें कहा गया था कि कांग्रेस कुछ नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने की साजिश का सुझाव दिया गया था। भाजपा का यह भी आरोप है कि टूलकिट से संबंदित दस्तावेज कांग्रेस द्वारा जारी किया गया था।

यह अलग बात है कि कांग्रेस ने बाद में ट्विटर को लिखा और दावा किया कि दस्तावेज नकली था और पार्टी के अनुसंधान विभाग के जाली लेटरहेड पर बनाया गया था। विपक्षी दल ने कथित रूप से गलत सूचना फैलाने के लिए पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित BJP के शीर्ष नेताओं के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करने की मांग की।

बता दें कि मई महीने में दिल्ली पुलिस ने टूलकिट मामले में कांग्रेस के 2 नेताओं को नोटिस भेजा था और इस मामले में शिकायत के संबंध में उन्हें जांच का हिस्सा बनने के लिए कहा था। 

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम ने टूलकिट के बारे में शिकायत को लेकर जांच के संबंध में मई महीने में ही ट्विटर इंडिया को नोटिस भेजा था और उसे उन सूचनाओं को साझा करने को कहा था, जिसके आधार पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को 'मैन्युपुलेट मीडिया' बताया गया था। 

chat bot
आपका साथी