AIIMS: इलाज के लिए एम्स में भर्ती मरीज ने दी जान, मौक पर नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

मृतक का नाम राजमणि सतना का रहने वाला बताया जा रहा है। कुछ दिन पूर्व ही वह इलाज के लिए एम्स अस्पताल में आया था।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 11:29 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 11:29 AM (IST)
AIIMS:  इलाज के लिए एम्स में भर्ती मरीज ने दी जान, मौक पर नहीं मिला कोई सुसाइड नोट
AIIMS: इलाज के लिए एम्स में भर्ती मरीज ने दी जान, मौक पर नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute Of Medical Sciences, New Delhi) में भर्ती एक मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम राजमणि सतना का रहने वाला बताया जा रहा है। कुछ दिन पूर्व ही वह इलाज के लिए एम्स अस्पताल में आया था। आत्महत्या की जानकारी बृहस्पतिवार सुबह 5 बजे मिली। मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, वहीं सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले 6 जुलाई को कोरोना वायरस संक्रमित एक पत्रकार ने एम्स के ट्रामा सेंटर की चौथी मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने हाई लेवल कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए थे। इस रिपोर्ट के बाद केंद्रीय मंत्री के निर्देश पर कार्रवाई भी हुई है।

बता दें कि तरुण सिसोदिया नाम के पत्रकार ने एम्स ट्रामा सेंटर की चौथी मंजिल से छलांग लगा दी थी। AIIMS के बयान के मुताबिक उनका इलाज 24 जून से चल रहा था और वह ट्रामा सेंटर की पहली मंजिल पर थे। बताया गया कि वह अचानक चौथी मंजिल की तरफ भागे और वहां जाकर खिड़की से कूद गए। एम्स के मुताबिक गंभीर हालत में उन्हें आईसीयू ले जाया गया लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी।

पत्रकार तरुण सिसोदिया दिल्ली के भजनपुरा के रहने वाले थे। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कुछ दिन पहले एलएनजीपी अस्पताल में उनके ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी हुई थी। स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से गठित चार सदस्यीय टीम ने तरुण की मेडिकल डॉक्युमेंट्स, मरीज और स्टाफ के बयान, सीसीटीवी फुटेज आदि के आधार पर अपनी जांच की थी।

chat bot
आपका साथी