दिल्ली-पटना की फ्लाइट में बम होने की दी थी सूचना, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है जिसने दिल्ली-पटना की फ्लाइट में बम होने की सूचना दी थी। आरोपित की उम्र 22 साल बताई जा रही है।

Jp YadavMon, 14 Jun 2021 12:06 PM (IST)
दिल्ली-पटना की फ्लाइट बम होने की दी थी सूचना, दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है, जिसने दिल्ली-पटना की फ्लाइट में बम होने की सूचना दी थी। आरोपित की उम्र 22 साल बताई जा रही है। गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में यह फर्जी कॉल लग रहा है और युवक भी मानसिक रूप से विक्षिप्त लग रहा है।

गौरतलब है कि इसी साल अप्रैल महीने में भी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी से सनसनी फैल गई थी। जांच के दौरान एयरपोर्ट के एक शौचालय में एक पर्ची मिली थी, जिस पर बेंगलूरु से दिल्ली आने वाले विमान में बम होने और उसके दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही उड़ाने की बात लिखी गई थी। वहीं, छानबीच ने विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला था।

वहीं, नवंबर, 2019 में दिल्ली एयरपोर्ट पर आरडीएक्स से भरा संदिग्ध बैग मिलने की अफवाह के बाद एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा मैसेज मिला था। मैसेज एक युवती की फेसबुक प्रोफाइल से दिल्ली एयरपोर्ट के ऑपरेशन की जिम्मेदारी संभालने वाली डायल के फेसबुक पेज पर भेजा गया था। इससे एयरपोर्ट प्रबंधन, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया था। वहीं, सघन जांच के बाद इसमें कोई संदिग्ध सामान या विस्फोटक नहीं मिला था।

दरअसल, डायल के फेसबुक पेज पर धमकी भरा मैसेज मिलने की शिकायत की थी। मैसेज में एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने तत्काल एयरपोर्ट पर सघन तलाशी अभियान चलाया था, लेकिन वहां ऐसा कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला था। इसके बाद बम थ्रेट असेसमेंट कमिटी ने धमकी को साधारण करार दे दिया।

ये भी पढ़ें- जानिए किसान नेताओं ने अब मौजूदा सरकार की किससे कर दी तुलना, कांग्रेस नेता हो गए असहज, नहीं खोल रहे जुबान

डीपीसीसी ने कहा राजधानी में सिंगल यूज प्लास्टिक अब ढूंढे नहीं मिलेगी, जानिए क्या है प्लानिंग

अगले दो दशकों में बदली-बदली नजर आएगी दिल्ली, जानिए मास्टर प्लान 2041 के हिसाब से क्या है तैयारी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.