Coronavirus: DRDO के हेड ऑफिस में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, दिल्‍ली में सील हुआ इमारत का एक फ्लोर

बताया जा रहा है कि इमारत के फ्लोर को संक्रमण से पूरी तरह से मुक्‍त करने के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 12:26 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 12:26 PM (IST)
Coronavirus: DRDO के हेड ऑफिस में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, दिल्‍ली में सील हुआ इमारत का एक फ्लोर
Coronavirus: DRDO के हेड ऑफिस में कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, दिल्‍ली में सील हुआ इमारत का एक फ्लोर

नई दिल्ली, एजेंसी। Coronavirus: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (Defence Research and Development Organisation) के दिल्‍ली स्थित मुख्‍यालय में कर्मचारी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गया है। इसके बाद एहतियात के तौ पर डीआरडीओ मुख्‍यालय के एक फ्लोर को सैनिटाइजेशन कराने को एक दिन के लिए बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इमारत के फ्लोर को संक्रमण से पूरी तरह से मुक्‍त करने के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।

इससे पहले विधि मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी व श्रम मंत्रालय के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके कारण श्रम शक्ति भवन तथा शास्त्री भवन के एक हिस्से को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इनमें गुरुवार व शुक्रवार को सैनिटाइजेशन का काम चलेगा।

विधि मंत्रालय की तरफ से जारी सर्कुलर के अनुसार, 'विधायी विभाग के एक संयुक्त सचिव कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनके संपर्क में आने वाले कर्मचारियों को 12 जून तक सेल्फ क्वारंटाइन में जाने के लिए कह दिया गया है। शास्त्री भवन की चौथी मंजिल के ए तथा डी विंग को चार व पांच जून को सैनिटाइज किया जाएगा।'

शास्त्री भवन में विधि मंत्रालय के अलावा अन्य कई केंद्रीय मंत्रालयों के भी दफ्तर हैं। उधर, सरकार की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि श्रम मंत्रालय के दो कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण श्रम शक्ति भवन को दो दिनों के लिए बंद किया गया है। इस दौरान भवन के सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा। इस भवन में ऊर्जा व जल शक्ति मंत्रालय के भी दफ्तर हैं। भवन में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को गुरुवार व शुक्रवार को घर से काम करने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी