Delhi Fire News: ओखला इलाके में कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

शुक्रवार सुबह 2-3 बजे के बीच दक्षिण दिल्ली के ओखला फेज-2 में स्थित कपड़े के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। दिल्ली दमकल विभाग के अधिकारी का कहना है कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 08:50 AM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 08:50 AM (IST)
Delhi Fire News: ओखला इलाके में कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर
Delhi Fire News: ओखला इलाके में कपड़े के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिण दिल्ली में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामले में शुक्रवार सुबह 3 बजे के बाद दक्षिण दिल्ली के  ओखला फेज-2 में स्थित कपड़े के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। दिल्ली दमकल विभाग के अधिकारी का कहना है कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

वहीं, इससे पहले मंगलवार सुबह दक्षिणी दिल्ली  के ग्रेटर कैलाश थाना क्षेत्र के ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में तीन मंजिला इमारत में आग लग गई थी। इसमें दो बुजुर्ग समेत 10 लोग आग में फंस गए थे। सूचना पर पहुंची चार दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया ता। हालांकि दमकल के पहुंचने से पहले ही स्थानीय पुलिस ने पीछे का दरवाजा तोड़कर आग बुझाना शुरू कर दिया था और सभी को बाहर निकाल लिया था।

दक्षिणी जिले की पुलिस उपायुक्त बेनिता मैरी जैकर ने बताया था कि पांच अक्टूबर की शाम आग लगने की सूचना स्थानीय पुलिस को मिली थी। इमारत में बेसमेंट ग्राउंड और तीसरी मंजिल के मालिक गुरुबचन सिंह हैं, जबकि पहली मंजिल के मालिक अशोक बत्रा और दूसरी मंजिल की मालिक 72 वर्षीय आशा श्रीवास्तव हैं। हादसे के समय मकान में 10 लोग मौजूद थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया था, जिन्होंने आग पर काबू पाया था। इससे पहले ही स्थानीय थाने में तैनात सिपाही विक्रम और लालाराम ने इमारत के पीछे का दरवाजा तोड़कर आग बुझाना शुरू कर दिया था। दोनों ने सभी को बाहर निकाल लिया गया था। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि दोनों सिपाहियों को सम्मानित किया जाएगा।

पहले भी लग चुकी है आग

8 फरवरी- ग्रेटर कैलाश इलाके में इमारत के दूसरे तल में आग लग गई थी, जिससे फंसे दो बुजुर्गो को पुलिसकर्मी ने निकाला था। 26 मार्च- ग्रेटर कैलाश में इमारत में आग लगने से एक परिवार के तीन लोग आग में फंस गए थे, जिन्हें पुलिसकर्मियों ने निकाला था। 11 अप्रैल- ग्रेटर कैलाश के एम ब्लाक में इमारत के दूसरे तल में आग लगने से सात लोग आग में फंस गए थे, जिन्हें पुलिसकर्मियों ने निकाला था।
chat bot
आपका साथी