Delhi Crime News: 75 करोड़ रुपये का लोन दिलाने के नाम पर 4.25 करोड़ की ठगी, आरोपित धरा

75 करोड़ रुपये का लोन दिलाने के नाम पर एक डॉक्टर से चार करोड़ 25 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने जयपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

By Edited By: Publish:Mon, 17 Aug 2020 08:11 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 09:35 AM (IST)
Delhi Crime News: 75 करोड़ रुपये का लोन दिलाने के नाम पर 4.25 करोड़ की ठगी, आरोपित धरा
Delhi Crime News: 75 करोड़ रुपये का लोन दिलाने के नाम पर 4.25 करोड़ की ठगी, आरोपित धरा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। 75 करोड़ रुपये का लोन दिलाने के नाम पर एक डॉक्टर से चार करोड़ 25 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपित को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offenses Wing of Delhi Police) ने जयपुर से गिरफ्तार कर लिया है। ठगी के आरोपित के अलावा उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है जिन्होंने उसे छिपने में मदद की थी। ठगी के आरोपित को अदालत ने तीन दिन के रिमांड पर पुलिस के हवाले कर दिया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त डॉ. ओपी मिश्रा के मुताबिक, जुलाई 2018 में फोकस इमेजिंग एवं रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक डॉ. प्रशांत सरीन ने राजौरी गार्डन स्थित लंदन डायमंड ग्रुप के मालिक संजय सक्सेना के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया था। जानकार के माध्यम से उनकी मुलाकात संजय सक्सेना से हुई। सक्सेना ने उनको बताया कि वह बड़ी कंपनियों को कम ब्याज पर लोन दिलाने का काम करते हैं और 75 करोड़ रुपये तक का लोन 8 फीसद ब्याज पर दिला सकते हैं।

डॉ. प्रशांत सरीन ने शिकायत में कहा कि कुछ बैठकों के बाद संजय सक्सेना से उनका सौदा तय हो गया। सक्सेना ने लोन की पहली किस्त 35 करोड़ रुपये और दूसरी किस्त 40 करोड़ रुपये 6 फीसद ब्याज के साथ तय की। इसके बदले में 4 करोड़ 25 लाख रुपये, कुछ दस्तावेज और खाली कागजात ले लिए। कई दिन गुजरने के बाद भी लोन नहीं मिला और संजय सक्सेना भी दिल्ली से गायब हो गया।

पुलिस के मुताबिक केस दर्ज होने के बाद आरोपित अपने ठिकाने बदलता रहा। आखिर में जयपुर से गिरफ्तार किया। अभी तक की जांच में पता चला है कि संजय सक्सेना के खिलाफ दिल्ली के अलग-अलग थानों में करीब आधा दर्जन ठगी के मामले दर्ज हैं। इसके अलावा एक मामला हत्या के प्रयास का भी दर्ज है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी