लैपटॉप खरीदने के नाम पर 95 हजार की धोखाधड़ी, पुलिस ने शुरू की जांच

कोरोना के कारण वह बच्चों को ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ा रहे हैं। 18 फरवरी को उन्होंने अपना लैपटाप बेचने के लिए फेसबुक पर एक विज्ञापन डाला। कुछ वक्त बाद उनके नंबर पर एक अंजान शख्स ने फोन आया और खुद को आर्मी का जवान बताया और ठगी कर ली।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:10 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:48 AM (IST)
लैपटॉप खरीदने के नाम पर 95 हजार की धोखाधड़ी, पुलिस ने शुरू की जांच
ऑनलाइन पेमेंट करने वालों के लिए क्यू आर कोड से ठगी आज कल आम हो गई है।

नई दिल्ली, शुजाउद्दीनमंडावली इलाके में एक ट्यूशन मास्टर को लैपटाप बेचने का विज्ञापन डालना भारी पड़ गया। ठग ने पीड़ित के फोन नंबर पर क्यूआर काेड भेजकर उनके खाते से 95 हजार रुपये की रकम साफ कर दी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के अनुसार मुकुल आनंद परिवार के साथ मंडावली के साउथ गणेश नगर इलाके में रहते हैं।

कोरोना के कारण वह बच्चों को ऑनलाइन ट्यूशन पढ़ा रहे हैं। 18 फरवरी को उन्होंने अपना लैपटाप बेचने के लिए फेसबुक पर एक विज्ञापन डाला। कुछ वक्त बाद उनके नंबर पर एक अंजान शख्स ने फोन आया और खुद को आर्मी का जवान बताया। उसने लैपटाप खरीदने की इच्छा जाहिर की।

30.5 हजार रुपये में लैपटाप का सौदा तय हो गया, ठग ने पीड़ित के फोन नंबर पर भुगतान करने के लिए एक क्यूआर कोड भेजा। पीड़ित ने जैसे ही उसे स्कैन किया उनके खाते से 95 हजार रुपये उड़ा दिए। पीड़ित ने उस नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की तो फोन बंद था।

चोरी की स्कूटी के साथ दो धरे

वहीं, वाहन जांच के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर प्रवीन कुमार की निगरानी में प्रशांत विहार थाना पुलिस ने दो आरोपित अजय और रतन निवासी सुल्तानपुरी को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से चोरी की स्कूटी बरामद की गई है।

जांच में पता चला है कि आरोपित ने 16 फरवरी को प्रशांत विहार इलाके से स्कूटी चुराई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित अजय पर पहले से चार आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं, आरोपित रतन पर पहले से तीन आपराधिक मामले दर्ज है। फिलहाल पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

Indian Railway: देश के पचास ट्रेनों में मिलने जा रही Wi-Fi की सुविधा, जानिए कब से मिलेगा फायदा

chat bot
आपका साथी