दिल्ली पुलिस ने 70 अवैध अफ्रीकी नागरिकों को किया गिरफ्तार

द्वारका जिले में एंटी नारकोटिक्स सेल व अवैध विदेशी नागरिकों को दबोचने के लिए बनाई गई पुलिस टीम ने अलग-अलग थाना क्षेत्र से कुल 70 अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक किसी के पास भारत में रहने का वैध वीजा नहीं है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:54 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:22 PM (IST)
दिल्ली पुलिस ने 70 अवैध अफ्रीकी नागरिकों को किया गिरफ्तार
सभी 70 नागरिकों को इनके देश भेजा जाएगा।

नई दिल्ली [मनीषा गर्ग]। द्वारका जिले में एंटी नारकोटिक्स सेल व अवैध विदेशी नागरिकों को दबोचने के लिए बनाई गई पुलिस टीम ने अलग-अलग थाना क्षेत्र से कुल 70 अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक किसी के पास भारत में रहने का वैध वीजा नहीं है। 70 में नौ अफ्रीकी नागरिक नशा तस्करी से जुड़े है। इनके पास से पुलिस टीम ने 25 कराेड़ रुपये की हिरोइन बरामद की है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने बताया कि द्वारका जिले में बिना वैध वीजा व फर्जी वीजा के रह रहे अफ्रीकी नागरिकों के खिलाफ पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है। अधिकांश अफ्रीकी नागरिक नशा तस्करी के कारोबार से जुड़े हुए है, जबकि कुछ अफ्रीकी नागरिकों का साइबर अपराध मामले में भी नाम सामने आया है। इन सभी 70 नागरिकों को इनके देश भेजा जाएगा।

शंकर चौधरी ने बताया कि 70 अफ्रीकी नागरिकों में से 15 अफ्रीकी नागरिकों को डाबड़ी थाना क्षेत्र स्थित महावीर एंक्लेव में रहते थे, जबकि 15 मोहन गार्डन थाना क्षेत्र स्थित आर-ब्लाक एक्टेंशन में रहते थे। 15 नागरिक उत्तम नगर थाना क्षेत्र स्थित हस्तसाल गांव में रह रहे थे और 25 द्वारका सेक्टर-23 थाना क्षेत्र स्थित पोचनपुर व अंबराई गांव में रहते थे। मामले में मकान मालिकों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संदिग्ध हालात में मणिपुर की युवती की मौत

दक्षिणी दिल्ली के वसंत कुंज के फोर्टिस अस्पताल में दो नाइजीरियाई नागरिक मणिपुर की युवती को बेहोशी की अवस्था में लेकर पहुंचे। चिकित्सकों की ओर से युवती को मृत घोषित करने के बाद अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को मामले की सूचना दी। प्रथम दृष्टया नाइजीरियाई नागरिकों की संलिप्तता नहीं मिली है। दक्षिण पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त गौरव शर्मा ने बताया कि नाइजीरियाई नागरिकों की ओर से युवती को अस्पताल पहुंचाने की जानकारी पुलिस को मिली थी। पुलिस पूछताछ में नाइजीरियाई नागरिकों ने बताया कि युवती गुरुग्राम के सुशांत लोक में रहती है। रात में तबीयत बिगड़ने पर युवती ने उन्हें फोन कर अपने घर बुलाया था। इसके बाद वह युवती को लेकर फोर्टिस अस्पताल आए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

chat bot
आपका साथी