Delhi Fire News : रेलवे लाइन के नजदीक खेत में बनी झुग्गी में आग, माता-पिता समेत कुल 6 लोगों की मौत

Delhi Fire News पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा थाना क्षेत्र में बिजवासन से गुजरने वाली रेलवे लाइन के नजदीक खेत में बनी झुग्गी में बृहस्पतिवार तड़के आग लग गई। इस दौरान झुग्गी में रखा गैस सिलेंडर भी फट गया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 09:52 AM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 10:40 AM (IST)
Delhi Fire News : रेलवे लाइन के नजदीक खेत में बनी झुग्गी में आग, माता-पिता समेत कुल 6 लोगों की मौत
सूचना पर पहुंचीं दमकल की 2 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गर्मी में इजाफा होते ही दिल्ली-एनसीआर में आग लगने की एक बड़ी घटना सामने आ रही है, जिसमें माता-पिता समेत परिवार के 6 लोगों की जान चली गई। इनमें 4 बच्चे हैं। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा थाना क्षेत्र में बिजवासन से गुजरने वाली रेलवे लाइन के नजदीक खेत में बनी झुग्गी में बृहस्पतिवार तड़के भीषण आग लग गई। इस दौरान झुग्गी में रखा घरेलू गैस सिलेंडर भी फट गया। आग लगने की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सिर्फ 5 मिनट में से भी कम समय में पूरी झुग्गी जलकर राख हो गई। वहीं, सूचना पर पहुंचीं दमकल की 2 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। बाद में पता चला इस हादसे में कुल 6 लोगों की मौत हुई है, जिनमें एक ही परिवार के 4 बच्चे भी हैं।

सिलेंडर भी फटा, पति-पत्नी और 4 बच्चे की मौत

आग के इस भीषण हादसे में कमलेश (पति) और बुधनी (पत्नी) और इनके चार बच्चों घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जान गंवाने वाले सभी लोग एक ही झुग्गी में रहते थे। इस दौरान आग जोर पकड़ती इससे पहले ही पड़ोस की झुग्गी में सो रहे सभी लोगों को बचा लिया गया, लेकिन दूसरी झुग्गी में जलकर राख हो गई।

अप्रैल में आग की अन्य घटनाएं

एक अप्रैल को दिल्ली के रानीबाग इलाके में स्थित पीतमपुरा सब्जी मंडी में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई थी, जब वहां मौजूद कुछ दुकानों में आग लग गई। इस मंडी में कुल 53 दुकानें हैं जिसमें से 40 आग की चपेट में आ गईं थीं। इसमें लाखों को नुकसान हुआ है।

वहीं, सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू में लगी आग

एक अप्रैल को ही दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आग लगने की वजह से काफी नुकसान हुआ था। यहां वेंटिलेटर में शॉर्ट सर्कट होने की वजह से चिंगारियों ने आग पकड़ ली थी और चंद समय में ही पूरा वार्ड जलकर खाक हो गया था। हालांकि राहत की बात थी कि आग की सूचना समय पर मिलते ही अस्पताल के दो नर्सिंग कर्मचारी और सुरक्षा गार्ड ने मिलकर मरीजों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया था। इस घटना में सभी लोग सुरक्षित निकल गए थे।

chat bot
आपका साथी