50 हजार का इनामी हथियार तस्कर गिरफ्तार, 5 अवैध हथियार व कारतूस बरामद

एसीपी जयपाल सिंह इंस्पेक्टर तिलक चंद बिष्ट के नेतृत्व में एसआई हंसराम राकेश कुमार हवलदार मंजीत अंसार पुनीत व सिपाही प्रवीण की टीम ने सुबह के समय पुराना रामघाट पार्किंग यमुना ब्रिज वजीराबाद के पास बाइक सवार अमीर को रोकने का इशारा किया तो वह यूटर्न लेकर भागने लगा।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 01:09 PM (IST)
50 हजार का इनामी हथियार तस्कर गिरफ्तार, 5 अवैध हथियार व कारतूस बरामद
दिल्ली पुलिस की तरफ से था 50 हज़ार का इनामी

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। उत्तरी जिला के स्पेशल स्टाफ ने वजीराबाद में मुठभेड़ के बाद एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। इस पर दिल्ली पुलिस की ओर से 50 हजार का इनाम था। तस्कर की गिरफ्तारी से पुलिस ने तिमारपुर, मौरिस नगर व सिविल लाइंस के आर्म्स एक्ट के तीन मामले सुलझाने का दावा किया है।

डीसीपी एंटो अल्फोंस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए तस्कर का नाम आमिर सैफी है। वह मेरठ, यूपी का रहने वाला है। इसके खिलाफ यूपी के थानों में भी कई मामले दर्ज हैं। हाल में बागपत पुलिस ने भी इसे अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था, जिससे वह 15 दिन बागपत जेल में रहा था। इसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, चार कट्टा, दस कारतूस, एक खाली खोखा व अपाचे बाइक बरामद की है। पूछताछ में इसने बताया की वह मेरठ के कुख्यात हथियार निर्माता माजिद उर्फ बिट्टू व साजिद उर्फ मोटा के अलावा मुजफ्फर नगर के दिलशाद से अवैध हथियार खरीदकर उसे यूपी व दिल्ली एनसीआर के बदमाशो को बेचता था।

आला अधिकारियों के निर्देश पर उत्तरी जिला के स्पेशल स्टाफ इनामी बदमाशों के बारे में पता लगा रहे थे। तभी हवलदार दीपक त्यागी को 10 जून को सूचना मिली कि एक हथियार तस्कर अवैध हथियारों की खेप लेकर पुराना यमुना पुल के पास किसी को आपूर्ति करने आने वाला है।

एसीपी जयपाल सिंह, इंस्पेक्टर तिलक चंद बिष्ट के नेतृत्व में एसआई हंसराम, राकेश कुमार, हवलदार मंजीत, अंसार, पुनीत व सिपाही प्रवीण की टीम ने सुबह के समय पुराना रामघाट पार्किंग, यमुना ब्रिज, वजीराबाद के पास बाइक सवार अमीर को रोकने का इशारा किया तो वह यूटर्न लेकर भागने लगा। पीछा करने पर बाइक स्लिप होने से वह गिर गया। हवलदार दीपक जब उसकी तरफ बढ़ा तो उसने फायरिंग कर दी। वह बाल बाल बच गए। पुलिस कर्मियों ने उसे दबोच लिया। स्पेशल स्टाफ कुछ महीने के दौरान 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी है। उनके पास के 10 हथियार व 22 कारतूस बरामद किए गए।

chat bot
आपका साथी