Sagar Dhankar Murder Case: ओलंपियन सुशील कुमार का करीबी 50 हजार का इनामी गिरफ्तार

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपित राहुल ढांडा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

By Ppradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 12:18 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 12:18 PM (IST)
Sagar Dhankar Murder Case: ओलंपियन सुशील कुमार का करीबी 50 हजार का इनामी गिरफ्तार
पहलवान सागर धनखड़ की हत्याकांड का आरोपित राहुल ढांडा गिरफ्तार।

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपित राहुल ढांडा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। यह हत्या के मुख्य आरोपित पहलवान सुशील कुमार का बेहद करीबी है और गैंगस्टर सोनू दरियापुर के गिरोह से भी जुड़ा हुआ है। इस पर पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। स्पेशल सेल की टीम को सूचना मिली कि नागल ठाकरान गांव निवासी राहुल ढांडा बवाना-कंझावला रोड स्थित गोशाला के पास अपने किसी साथी से मिलने आने वाला है। इस सूचना पर स्पेशल सेल की टीम ने जाल बिछाया और दबोच लिया। उसके पास एक पिस्टल बरामद की गई। फिलहाल स्पेशल सेल की टीम ने राहुल को क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया है। गत चार मई की रात पहलवान सागर धनखड़ की छत्रसाल स्टेडियम की पार्किंग में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में सुशील कुमार सहित एक दर्जन से अधिक आरोपितों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस मामले में क्राइम ब्रांच द्वारा अदालत में आरोपपत्र भी दायर किया जा चुका है।

क्‍या था पूरा मामला

4 मई 2021 को दिल्‍ली के छत्रसाल स्टेडियम में सुशील कुमार अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर सागर धनकड़ से मारपीट की थी। सुशील व अन्‍य पहलवानों द्वारा बेरहमी से पीटने के कारण 23 साल के सागर पहलवान की मौत हो गयी जबकि उसके दो साथी घायल हो गये थे । पुलिस के अनुसार सुशील, अजय, प्रिंस, सोनू, सागर, अमित और अन्य के बीच पार्किंग क्षेत्र में झगड़ा हुआ था । इसके बाद, पुलिस ने मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। इसमें सुशील के बेहद करीबी रहे राहुल ढांडा फरार चल रहा था। फ‍िलहाल, आरोपित राहुल ढांडा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी