Bharat Band: दिल्ली-मेरठ हाईवे पर लगा 4 किलोमीटर लंबा जाम, हजारों वाहन फंसे

Bharat Band संसद में पास हो चुके किसानों से जुड़े विधेयकों के विरोध में विभिन्न किसान संगठनों को शुक्रवार को भारत बंद जारी है। दिल्ली मेरठ हाई-वे पर किसानों ने दोनों ओर ट्रक खड़े कर दिए हैं जिससे दोनों तरफ लंबा जाम लगा हुआ है।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:27 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:27 AM (IST)
Bharat Band: दिल्ली-मेरठ हाईवे पर लगा 4 किलोमीटर लंबा जाम, हजारों वाहन फंसे
दिल्ली-मेरठ हाईवे के पास काज़मपुर गेट के सामने लगे जाम का नजारा।

नई दिल्ली/गाजियाबाद/नोएडा। Bharat Band:  संसद में पास हो चुके किसानों से जुड़े विधेयकों के विरोध में विभिन्न किसान संगठनों को शुक्रवार को भारत बंद जारी है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के मोदीनगर में भारतीय किसान यूनियन  दिल्ली-मेरठ हाईवे पर काज़मपुर गेट के सामने जाम लगा दिया है। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल यहां पर दोनों ओर जाम 4 किलोमीटर तक पहुंच गया है। दिल्ली मेरठ हाई-वे पर किसानों ने दोनों ओर ट्रक खड़े कर दिए हैं, जिससे दोनों तरफ लंबा जाम लग गया है। 

नोएडा सेक्टर 14 प्रवेश द्वार पर भारतीय किसान यूनियन ने दिल्ली जाने और दिल्ली से आने वाली सड़क को जाम कर दिया है। पिछले आधे घंटे से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान नोएडा में डेढ़ किलोमीटर का जाम लगा हुआ है।

वहीं, भारत बंद के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने कानून-व्यवस्था के मद्देनजर जिले में मजिस्ट्रेटों की तैनाती की है। सभी मजिस्ट्रेटों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील हैं और हर छोटी व बड़ी गतिविधियों पर निगाह रख रहे हैं। किसी भी प्रकार की सूचना से वह जिलाधिकारी व एसएसपी को अवगत करा रहे हैं।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के मुताबिक, सिटी मजिस्ट्रेट विपिन कुमार को सीओ सर्किल दो, एसडीएम सदर देवेंद्र पाल सिंह को सीओ सर्किल सदर, जीडीए चीफ इंजीनियर वीएन सिंह को सीओ सर्किल चतुर्थ, जीडीए ओएसडी सुशील कुमार चौबे को सीओ सर्किल तीन, जीडीए ओएसडी संजय सिंह को सीओ सर्किल प्रथम, एसडीएम सदर आदित्य प्रजापति को मोदीनगर, एसडीएम लोनी को लोनी और नगर निगम के अपर नगरायुक्त आरएन पांडेय को यातायात व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि जीडीए सचिव संतोष कुमार राय व एसपी अपराध को मोदीनगर तहसील क्षेत्र, एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह व एसपी सिटी अभिषेक वर्मा को नगर क्षेत्र और एडीएम प्रशासन संतोष कुमार वैश्य व एसपी देहात नीरज कुमार जादौन को तहसील सदर के ग्रामीण क्षेत्र व लोनी तहसील क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी मजिस्ट्रेटों के साथ संबंधित सीओ व थाना प्रभारियों की ड्यूटियां भी लगाई गई हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी