पबजी खेलने की ललक ने नाबालिग बच्चों को बनाया चोर, 19 मोबाइल व चेस बोर्ड बरामद

दोस्तों के समूह के साथ पबजी खेलने के लिए ही उन्होंने योजना बनाकर मोबाइल शॉप को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 09:22 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 09:22 AM (IST)
पबजी खेलने की ललक ने नाबालिग बच्चों को बनाया चोर, 19 मोबाइल व चेस बोर्ड बरामद
पबजी खेलने की ललक ने नाबालिग बच्चों को बनाया चोर, 19 मोबाइल व चेस बोर्ड बरामद

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पबजी खेलने की ललक ने दो नाबालिगों को चोर बना दिया। नेब सराय थाना पुलिस ने शनिवार को शिव पार्क इलाके से दो नाबालिग बच्चों को चोरी के आरोप में पकड़ा है। उनके पास से 19 मोबाइल, एक टैब व लूडो व चेस बोर्ड बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वे पबजी खेलने के आदी हैं।

दोस्तों के समूह के साथ पबजी खेलने के लिए ही उन्होंने योजना बनाकर मोबाइल शॉप को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। डीसीपी दक्षिणी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि नेब सराय थानाक्षेत्र के राजू पार्क इलाके में मोबाइल शॉप चलाने वाले विकास सिंह ने शुक्रवार सुबह शिकायत दी कि बृहस्पतिवार रात चोर उनकी दुकान का शटर उखाड़कर 20 मोबाइल, दो हजार रुपये, 30 मोबाइल बैट्री व अन्य सामान चोरी कर ले गए।

मुकदमा दर्ज कर एसीपी संगम विहार सुधांशु धामा व एसएचओ नेब सराय नरेश सोलंकी के नेतृत्व में पुलिस टीम मामले की जांच में जुट गई। शनिवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शिव पार्क क्षेत्र में छापेमारी कर दोनों नाबालिग चोरों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे व निशानदेही पर पुलिस ने मोबाइल व अन्य सामान बरामद किया। फिलहाल सभी आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। 

भगोड़ा घोषित दो आरोपित गिरफ्तार

दो मुकदमों में फरार चल रहे भगोड़ा घोषित दो आरोपितों को दक्षिणी जिले के स्पेशल स्टाफ ने शनिवार को दबोचा। डीसीपी दक्षिणी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि एक आरोपित गोविंदा निवासी हरकेश नगर है। वह संगम विहार थानाक्षेत्र के एक मुकदमे में अक्टूबर 2019 से फरार था। इसके अलावा दूसरा आरोपित पुरुषोत्तम जैतपुर थाने के मुकदमे में मार्च 2020 से फरार था। लगातार फरार रहने के चलते अदालत ने दोनों को भगोड़ा घोषित किया था। अब इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है कि वे फरार होने के बाद कहां-कहां गए थे। 

chat bot
आपका साथी