UP-दिल्ली में सिरफिरे आशिकों की करतूत, शादी से इनकार पर 2 युवतियों की कर दी हत्या

देश की राजधानी दिल्ली और इससे सटे यूपी के गौतमबुद्धनगर में एक तरफ प्यार में सनकी प्रमियों ने युवतियों पर हमला कर उनकी जान ले ली। पहली घटना दिल्ली के उत्तम नगर के पास बिंदा पुर की है जबकि दूसरा मामला यूपी के दादरी का है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:30 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:30 AM (IST)
UP-दिल्ली में सिरफिरे आशिकों की करतूत, शादी से इनकार पर 2 युवतियों की कर दी हत्या
UP-दिल्ली में सिरफिरे आशिकों की करतूत, शादी से इनकार पर 2 युवतियों की कर दी हत्या

नई दिल्ली/नोएडा, जागरण डिजिटल डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली और इससे सटे यूपी के गौतमबुद्धनगर में एक तरफ प्यार में सनकी प्रमियों ने युवतियों पर हमला कर उनकी जान ले ली। पहली घटना दिल्ली के उत्तम नगर के पास बिंदा पुर की है। यहां पर एक तरफा प्रेम में पागल शख्स ने माडलिंग की तैयारी कर रही एक 23 साल की लड़की की जान ले ली। आरोपी ने चाकू मारकर लड़की पर हमला किया बाद में उसकी मौत हो गई। वहीं, गौतमबुद्ध के दादरी में भी एक तरफा प्यार में पागल आशिक ने युवती की गोली मारकर हत्या कर दी। 

 पहली घटना के तहत पश्चिमी दिल्ली के बिंदापुर थाना क्षेत्र में एक युवती की मंगलवार देर रात चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी गई। आरोपितों के भागने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे एक फूड डिलिवरी ब्वाय की नजर खून से लथपथ युवती पर पड़ी। उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी। मृतक डाली का इवेंट का काम था। पुलिस का कहना है कि आरोपित युवती के जानने वाले थे। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपितों को दबोच लिया जाएगा। 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसमें नजर आ रहा है कि डाली पर एक शख्स चाकू से ताबड़तोड़ वार कर रहा है। डाली उससे बचने के लिए भाग रही थीं, लेकिन आरोपित उन पर तब तक चाकू से वार करता रहा, जब तक वह जमीन पर बेसुध होकर नहीं गिर पड़ीं। इस दौरान उन पर करीब एक दर्जन वार किए गए।

मिल रही थी धमकी

घटना की जानकारी देर रात दो बजे पुलिस से पीड़ित पक्ष को मिली। पीड़ित पक्ष का कहना है कि डाली देर रात घर से यह कहकर निकली थी कि वह जन्मदिन की एक पार्टी में जा रही हैं। जैसे ही केक काटा जाएगा, वह घर लौट आएंगी। देर रात एक शख्स ने डाली के स्वजन को फोन कर बताया कि उसके पास डाली का फोन आया था और वह कह रही थी कि उसके उपर अंकित नामक शख्स पिस्टल ताने हुए है और जान से मारने की धमकी दे रहा है। वह डाली व उसके भाई को अपने स्वजन से दूर रहने की बात कह रहा है। स्वजन डाली को फोन करते, इससे पहले ही पुलिसकर्मी उनके पास पहुंच गए और डाली की हत्या की सूचना दी। स्वजन का आरोप है कि पुलिस बेसुध पड़ी डाली को लेकर करीब दो घंटे तक अस्पताल नहीं गई।

उधर, गौतमबुद्धनगर के दादरी कोतवाली क्षेत्र के रेलवे रोड स्थित पेट्रोल पंप के सामने बहन के साथ अस्पताल से दवाई लेकर घर लौट रही युवती को सिरफिरे आशिक ने एक तरफा प्यार में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। युवती की हत्या करने के बाद आरोपित युवक ने खुद की भी कनपटी पर गोली मार ली। गंभीर अवस्था में युवक को दिल्ली के सफदरजंग के लिए रेफर किया गया है। पुलिस ने युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया गया है कि युवक लंबे समय से युवती का पीछा कर रहा था। युवती की शादी कहीं और तय हो गई थी। आरोपित युवक उस पर जबरन शादी करने का दबाव बना रहा था।

पुलिस ने बताया कि रेलवे रोड स्थित कालोनी में 23 वर्षीय अनु अपने परिवार के साथ रहती थी। मंगलवार शाम पांच बजे के करीब अनु अपनी बहन के साथ दवाई लेने गई थी। जब वह रेलवे रोड पर पेट्रोल पंप के समीप पहुंची तो बुलेट पर सवार 25 वर्षीय युवक बंटी आया। उसने अनु के सिर में तमंचा से गोली मार दी। इसके बाद आरोपित बंटी ने खुद को भी गोली मार ली। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने अनु को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद लोगों की भीड़ मौके पर एकत्र हो गई। गोलीकांड की सूचना पाकर एडिशनल डीसीपी, एसीपी, इंस्पेक्टर समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद लोगों से पूछताछ की।

परेशान होकर बेच दिया था मकान

पुलिस ने बताया कि दो साल पहले तक युवती के स्वजन युवक के मोहल्ले में ही रहते थे। वहीं से युवक को युवती से एक तरफा प्यार हुआ था। डेढ़ साल पहले भी युवक ने युवती के साथ छेड़छाड़ की थी। विवाद इतना बढ़ गया था कि युवक ने युवती के पिता के सिर पर डंडा मारकर उनको घायल कर दिया था। तभी से युवती के स्वजन उस मोहल्ले का मकान बेचकर दूसरी जगह शिफ्ट हो गए थे। इसके बाद भी आरोपित युवक ने युवती का पीछा करना नहीं छोड़ा। हो चुकी थी सगाई पुलिस ने बताया कि कुछ महीने पहले युवती की शादी तय हो गई थी। युवती की सगाई भी हो चुकी थी। यह बात जब आरोपित युवक को पता लगी तो वह उत्तेजित हो गया और मंगलवार को घटना को अंजाम देने पहुंच गया।

विशाल पांडेय (एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा) का कहना है कि वहीं, एक तरफा प्यार में घटना को अंजाम दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। युवक तमंचा कहां से लेकर आया, यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी