5 Star Hotel के सैलून में गलत तरीके से काटे माडल के बाल, देना होगा 2 करोड़ रुपये का मुआवजा

दिल्ली स्थित इस नामी होटल के सैलून में न सिर्फ उसके बाल सिर्फ उसके बाल गलत तरीके से काटे गए बल्कि बालों का उपचार भी गलत तरीके से किया। माडल युवती ने कहा कि इससे न केवल करियर प्रभावित हुआ बल्कि उसका माडल बनने का सपना भी टूट गया।

Jp YadavFri, 24 Sep 2021 11:25 AM (IST)
नामी होटल के सैलून में गलत तरीके से काटे माडल के बाल, देना होगा 2 करोड़ जुर्माना

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली के मशहूर पांच सितारा होटल में स्थित सैलून को माडल का गलत ढंग से बाल काटना बहुत महंगा पड़ गया है। शिकायत के बाद हुई सुनवाई में राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (National Consumer Disputes Redressal Commission) ने होटल को 2 करोड़ रुपये बतौर मुआवजा देने का आदेश दिया है। यह मुआवजा पीड़िता को 8 सप्ताह के भीतर देना होगा। पीड़ित माडल का नाम आशना रॉय है और यह आदेश 21 सितंबर को दिया गया है। 

यह मामला दिल्ली के नामी पांच सितारा होटल से जुड़ा है। माडल आशना रॉय ने राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग को दी शिकायत में कहा था कि दिल्ली स्थित इस नामी होटल के सैलून में न सिर्फ उनके बाल गलत तरीके से काटे गए, बल्कि बालों का उपचार भी गलत तरीके से किया। माडल युवती ने कहा कि इससे न केवल करियर प्रभावित हुआ, बल्कि उसका बड़ा माडल बनने का सपना भी टूट गया। 

राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग को दी शिकायत में आशना रॉय ने कहा कि उनके बाल काफी लंबे थे। इसके चलते वह अन्य माडल के मुकाबले काफी खूबसूरत भी दिखती थीं। इसके साथ वह बालों के उत्पादों के बड़े ब्रांडों के लिए माडलिंग भी किया करतीं थी। बताया जा रहा है कि माडलिंग आशना की आय का एक बड़ा साधन था। पीड़ित आशना की शिकायत के मुताबिक, दिल्ली के नामी होटल के सैलून में बाल कटवाया तो वहां पर बड़ी लापरवाही बरती गई। इसके चलते उनका बड़ा माडल बनने का सपना भी टूट गया। इसके अलावा उत्पादों के विज्ञापन मिलने बंद हो गए, जो उनकी आय का प्रमुख जरिया था।

तीन साल पुराना है मामला

पीड़िता आशना के मुताबिक, अप्रैल, 2018 में दिल्ली के नामी होटल के सैलून से बाल कटवाए, लेकिन इससे पहले उन्होंने सैलून कर्मियों को यह बताया था कि कैसे और किस तरीके से बाल काटने हैं। बावजूद इसके कर्मियों ने आशना की हिदायत के विपरीत बाल गलत तरीके से काटे। इसके बाद उन्हें मानसिक और शारीरिक दिक्कत पेश आई। माडल बनने का सपना टूटने के साथ उनकी एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी भी चली गई।

एनसीडीआरसी के अध्यक्ष आरके अग्रवाल और सदस्य डॉ, एसएम कांतिकर की पीठ ने 21 सितंबर के अपने आदेश में कहा कि बाल काटने में लापरवाही के चलते माडल आशना रॉय गंभीर मानसिक रूप परेशान हुईं और करियर के पक्ष से झटका लगने के चलते टूट गईं। इतना ही नहीं आशना ने अपनी नौकरी तक गंवा दी। आयोग ने पाया कि होटल के सैलून को माडल के बालों को गलत तरीके से काटने का दोषी पाया। उधर, आशना ने शिकायत में कहा कि सैलून कर्मियों की गलती से उसका सिर तक जल गया था। इसके चलते अब भी उसे खुजली और जलन की शिकायत रहती है।

वाट्सऐप का चैट बना सबूत

पीड़ित माडल आशना और सैलून के बीच वाट्सएप चैट ने लापरवाही के सबूत पेश किए। दरअसल, वाट्सऐप पर चैट के दौरान होटल ने माना कि उनसे गलती हुई है। इतना ही नहीं, उन्होंने गलती की स्वीकारते हुए फ्री में बालों का इलाज करने की बात कही थी। वहीं, आशना ने न्याय के लिए राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग का दरवाजा खटखटाया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.