Delhi Waterlogging News: जलभराव से परेशान सैकड़ों ग्रामीण बैठे सड़क पर, रोहतक रोड पर लगा 15 किमी लंबा जाम

Delhi waterlogging News जलभराव से परेशान मुंडका के ग्रामीणों ने सोमवार सुबह बड़ी संख्या में जुटकर मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास टीकरी बार्डर की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन का एलान किया है। बिना समस्या के समाधान के वे लोग यहां से हिलेंगे भी नहीं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:21 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:21 PM (IST)
Delhi Waterlogging News: जलभराव से परेशान सैकड़ों ग्रामीण बैठे सड़क पर, रोहतक रोड पर लगा 15 किमी लंबा जाम
जलभराव से परेशान सैकड़ों ग्रामीण बैठे सड़क पर, रोहतक रोड पर लगा 15 किमी लंबा जाम

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। बाहरी दिल्ली के मुंडका गांव में पिछले कई महीनों से जलभराव की समस्या ने लोगों का सब्र खत्म कर दिया है। परेशान ग्रामीणों ने सोमवार सुबह बड़ी संख्या में जुटकर मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास टीकरी बार्डर की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन का एलान किया है। वर्तमान में बड़ी संख्या में ग्रामीण सड़कों पर बैठ कर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके चलते दिल्ली- हरियाणा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित रोहतक रोड पर तकरीबन 15 किलोमीटर लंबा जाम हुआ है। फिलहाल वहां पर स्थानीय प्रशासन मौजूद है और धरना खत्म करने की मांग हो रही है। बताया जा रहा है कि धरना-प्रदर्शन में महिलाएं भी मौजूद हैं और उनका कहना है कि बिना समस्या के समाधान के वे लोग यहां से हिलेंगे भी नहीं। 

वहीं, भारी जाम को देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने दोनों तरफ की सड़क बंद कर ट्रैफिक को डायवर्ट करना शुरू कर दिया है। हालांकि, इससे जाम से कोई राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। 

इस बीच दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट किया है- 'मुंडका मेट्रो स्टेशन के नीचे प्रदर्शन के कारण दोनों साइड का ट्रैफिक बंद कर दिया हैI ट्रैफिक को नांगलोई पानी की टंकी से नजफगढ़ की तरफ व घेवरा मोड़ से कंझावला की तरफ मोड़ दिया गया हैI'

आजाद सिंह कर रहे हैं धरना की अगुआई

जलभराव से परेशान ग्रामीण पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के भाई और पूर्व महापौर आजाद सिंह की अगुआई में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों के मुताबिक, खराब सड़कों ने ग्रामीणों की परेशानी बढ़ा दी है। लोगों को पैदल निकलना तक दूभर हो गया है। अधिकारी उनकी समस्या पर गौर करने के लिए तैयार नहीं है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी सिर्फ अरविंद केजरीवाल से आश्वासन चाहते हैं। उधर, दिल्ली पुलिस की मानें तो धरना-प्रदर्शन लंबा खिंचा तो दिल्ली और हरियाणा के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक, सोमवार को मुंडका मेट्रो स्टेशन के नीचे प्रदर्शन के कारण दोनों तरफ का यातायात बंद कर दिया है। धरना-प्रदर्शन के चलते यातायात को नांगलोई पानी की टंकी से नजफगढ़ की तरफ व घेवरा मोड़ से कंझावला की तरफ मोड़ दिया गया है। ऐसे में लोगों से अपील है कि वे जाम वाले रास्तों से बचें।

chat bot
आपका साथी