Delhi Crime News: फेसबुक पर दोस्ती कर महिला से ठगे 14 लाख रुपये

Delhi Crime News पीड़िता की रिश्तेदार शशि ने थाने पहुंचकर पुलिस में मामले की शिकायत दी लेकिन पुलिस ने मामले पर संज्ञान नहीं लिया। इसके बाद उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज हुआ था।

By Edited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 10:40 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 12:45 PM (IST)
Delhi Crime News: फेसबुक पर दोस्ती कर महिला से ठगे 14 लाख रुपये
महिला को अपनी बातों में उलझा कर उसे रुपये ऐंठता चला गया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के जगतपुरी इलाके में फेसबुक पर एक महिला से दोस्ती कर एक ठग ने 14 लाख रुपये की चपत लगा दी। ठग ने खुद को अमेरिकी बताकर वहां से महंगे तोहफे भेजने का झांसा दिया। इसके बाद पार्सल के मुंबई में फंसने की बात कर महिला को अपनी बातों में उलझा कर उससे रुपये ऐंठता चला गया। पीड़िता की रिश्तेदार शशि ने थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने मामले पर संज्ञान नहीं लिया। इसके बाद उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज हुआ था।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि उनकी रिश्तेदार को फेसबुस पर एक शख्स मिला। उसने खुद को अमेरिका का नागरिक बताकर उससे दोस्ती की। पीड़िता और आरोपी दोनों अक्सर फोन पर बात करने लगे। इसी साल जून में आरोपी ने कहा कि वह लैपटॉप, फोन, काफी सारे गहने व अन्य सामान भेज रहा है।

ठग ने कोरियर की रसीद भी पीड़िता को भेजा कि अचानक से उसने पीड़िता को कॉल करके कहा कि मुंबई में कस्टम विभाग ने उसका पार्सल पकड़ लिया है। उसे छुड़वाने के लिए 14 लाख रुपये चाहिए। पीड़िता ने उसे रकम भेज दी। इसके बाद उसने अपना मोबाइल बंद कर दिया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी