बच्चे को टीवी के एड में काम दिलाने के नाम पर ठगे 13 लाख रुपये

पीड़िता ने बताया कि उसे एक मेल कर बताया गया कि ओरियो बिस्किट के एक विज्ञापन में उसके बेटे को काम करना है। इसके लिए उन्हे महंगे कपड़ों का भुगतान करना होगा जिसकी कीमत तीन लाख 25 हजार रुपये पीड़िता से लिए गए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 03:58 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 03:58 PM (IST)
बच्चे को टीवी के एड में काम दिलाने के नाम पर ठगे 13 लाख रुपये
काम दिलाने के नाम पर ठगे 13 लाख रुपये।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। वसंत विहार थाना क्षेत्र में इंस्टाग्राम एप का सहारा लेकर 13 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। आरोपितों ने पीड़िता के बेटे को टीवी एड में काम दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसे बीते अप्रैल माह में इंस्टाग्राम एप पर सलोनी नाम की महिला ने अप्रोच किया और उसके बेटे की तस्वीरों की सराहना की। आरोपित ने महिला से कहा कि उसके बेटे की तस्वीरें बहुत अच्छी हैं, उसे टीवी एड पर काम मिल सकता है। इस बाबत उसने वाट्सएप पर उन्हें तस्वीरें साझा की। इसके बाद आनलाइन आडिशन के जरिये उसके बेटे का चयन किया गया।

इसके एवज में आरोपितों ने 23 हजार रुपये लिए। पीड़िता ने बताया कि उसे एक मेल कर बताया गया कि ओरियो बिस्किट के एक विज्ञापन में उसके बेटे को काम करना है। इसके लिए उन्हे महंगे कपड़ों का भुगतान करना होगा, जिसकी कीमत तीन लाख 25 हजार रुपये पीड़िता से लिए गए। आमिर खान व प्रियंका चोपड़ा समेत कई अभिनेताओं के नाम का इस्तेमाल करते हुए आरोपितों ने पीड़िता से कई बार में 13 लाख रुपये वसूल लिए।

chat bot
आपका साथी