CBSE 10th Class Exam Results: क्या दिल्ली में समय पर तैयार नहीं हो सकता 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम

CBSE 10th Class Exam Results दिल्ली सरकार ने बोर्ड को लिखे पत्र में कहा है कि दिल्ली के ज्यादातर स्कूलों के शिक्षक कोरोना ड्यूटी में लगे हुए हैं। वहीं कई स्कूलों में टीकाकरण का केंद्र बनाया गया है। ऐसे में परीक्षा परिणाम समय से तैयार नहीं किया जा सकता।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:24 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:24 AM (IST)
CBSE 10th Class Exam Results: क्या दिल्ली में समय पर तैयार नहीं हो सकता 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम
CBSE 10th Class Exam Results: क्या दिल्ली में समय पर तैयार नहीं हो सकता 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली सरकार ने कक्षा 10वीं के छात्रों के परिणाम को तैयार करने की समय सीमा को बढ़ाने को लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को पत्र लिखा। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने बोर्ड को लिखे पत्र में कहा है कि दिल्ली के ज्यादातर स्कूलों के शिक्षक कोरोना ड्यूटी में लगे हुए हैं। वहीं, कई स्कूलों में टीकाकरण का केंद्र बनाया गया है। ऐसे में परीक्षा परिणाम समय से तैयार नहीं किया जा सकता।

उल्लेखनीय है कि सीबीएसई ने सभी स्कूलों को 10वीं के छात्रों के अंक 11 जून तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करने को कहा है, क्योंकि 20 जून को सभी छात्रों का परिणाम जारी होना है। सरकार ने बोर्ड से वर्तमान परिस्थितियों, उसके भावनात्मक प्रभावों, लाकडाउन और शिक्षकों की कोविड ड्यूटी को देखते हुए छात्रों के परिणाम को तैयार कर अपलोड करने की समय सारिणी की दोबारा समीक्षा करने का अनुरोध किया है।

दिल्ली सरकार ने कहा कहा है कि भावनात्मक प्रभाव, लॉकडाउन, विभिन्न ड्यूटी में शिक्षकों की तैनाती समेत वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई से दसवीं कक्षा बोर्ड परीक्षा, 2021 की अंकतालिका नीति के संबंध में समय सारिणी की समीक्षा करने का अनुरोध किया जाता है। 

गौरतलब है कि सीबीएसई ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के चलते पिछले महीने 14 अप्रैल को ही 10 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद करने के साथ और 12 वीं कक्षा की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं।

सीबीएसई को लिखे पत्र में सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की उच्च संक्रमण दर, उसके तेजी से बढ़ते मामलों और 10 मई तक लगाये गये लॉकडाउन का हवाला दिया है। वहीं, सीबीएसई बोर्ड ने कहा है कि 10 वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अंक आवंटन का काम 11 जून तक सौंप दिया जाना होगा और उसके बाद 20 जून को परीक्षा-परिणाम घोषित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी