मध्यम वर्ग की दास्तान कहता डिप्टी कलक्टरी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : चाणक्यपुरी स्थित सिविल सर्विसेज ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट में बुधवार को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Feb 2018 09:26 PM (IST) Updated:Wed, 21 Feb 2018 09:26 PM (IST)
मध्यम वर्ग की दास्तान कहता डिप्टी कलक्टरी
मध्यम वर्ग की दास्तान कहता डिप्टी कलक्टरी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

चाणक्यपुरी स्थित सिविल सर्विसेज ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट में बुधवार को डिप्टी कलक्टरी नाटक कामंचन किया गया। इसके जरिये दर्शकों ने एक पिता के उस संघर्ष को देखा जिसकी आर्थिक स्थिति ठीक न होते हुए भी वह अपने बड़े बेटे को डिप्टी कलक्टरी करते हुए देखना चाहता है। हालांकि उसकी जब यह इच्छा पूरी नहीं हो पाती है तो व छोटे बेटे से उसकी उम्मीद लगाने लगता है। यह नाटक प्रसिद्ध साहित्यकार अमरकांत की कहानी डिप्टी कलक्टरी पर आधारित है।

डॉ.प्रदीप कुमार के निर्देशन में हुए इस नाटक को दर्शकों ने भरपूर सराहा। नाटक में पिता का किरदार शकलदीप बाबू के तौर पर अनूप पंत ने किया। जिनके अभिनय को देख दर्शकों ने खूब तालियां बजाई, वहीं उनकी पत्नी का किरदार वसुधा और पंडित के रूप में कपिल ने शानदार अभिनय किया।

बता दें कि यह नाटक मध्यम वर्गीय परिवार की कहानी पर आधारित था, जिसमें परिवार के मुखिया शकलदीप बाबू जो मुख्तारी करते हैं, घर की आर्थिक हालत अच्छी न होते हुए भी बड़े लड़के को डिप्टी कलक्टरी करते हुए देखना चाहते हैं। नाटक में पिता और पुत्र के बीच के रिश्ते और उनके जीवन के उतार-चढ़ाव को दर्शाया गया है। इसे देखने के लिए काफी दर्शक पहुंचे थे।

chat bot
आपका साथी