निगम की तीन सीटों के लिए 36 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता पूर्वी दिल्ली पूर्वी दिल्ली नगर निगम की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 11:07 PM (IST)
निगम की तीन सीटों के लिए 36 उम्मीदवारों ने किया नामांकन
निगम की तीन सीटों के लिए 36 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : पूर्वी दिल्ली नगर निगम की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किए गए। 28 फरवरी को चौहान बांगर, त्रिलोकपुरी व कल्याणपुरी सीट पर होने वाले चुनाव के लिए 36 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। सबसे ज्यादा 16 नामांकन कल्याणपुरी वार्ड में हुए हैं, जबकि त्रिलोकपुरी में 15 और चौहान बांगर में सबसे कम पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत के दावे किए।

नामांकन से पहले भाजपा, कांग्रेस और आप ने रैली निकालकर अपना दमखम दिखाया। सीलमपुर से कांग्रेस के पूर्व विधायक चौधरी मतीन के बेटे चौधरी जुबैर ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी के साथ पहले रैली निकाली और उसके बाद सीलमपुर एसडीएम कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। सीलमपुर से आप के पूर्व विधायक रहे हाजी इशराक खान ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहले इलाके में रैली निकालकर पार्टी की ताकत का एहसास कराया और नाचते गाते एसडीएम कार्यालय पहुंचकर उपचुनाव के लिए पर्चा भरा। इसी वार्ड से भाजपा के उम्मीदवार मुहम्मद नजीर अंसारी ने घोंडा विधायक अजय महावर व जिलाध्यक्ष मोहन गोयल के साथ पहुंच कर नामांकन दाखिल किया।

पूर्व विधायक चौधरी मतीन ने कहा इस बार चौहान बांगर से कांग्रेस का जीतना तय है, पार्टी ने एक युवा को मौका दिया है, वहीं हाजी इशराक ने कहा कि जनता ईमानदार पार्टी को देखते हुए उन्हें चुनाव में जीत दिलवाएगी सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र कल्याणपुरी से भाजपा उम्मीदवार सियाराम कनौजिया रहे, वह अपनी मोपेड लेकर गीता कालोनी जिलाधिकारी कार्यालय में पर्चा भरने पहुंचे। उनकी मोपेड पर पीछे पूर्व उपमहापौर राजकुमार ढिल्लो बैठे हुए थे। सियाराम ने कहा कि वह इसी पोमेड पर कपड़े रखकर धोबी घाट पर कपड़े धोने जाते हैं। इसी सीट से आप के उम्मीदवार धीरेंद्र ने आप नेता व विधायक आतिशी और विधायक कुलदीप कुमार के साथ पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। त्रिलोकपुरी सीट से आप के उम्मीदवार विजय कुमार भी विधायक आतिशी और विधायक रोहित महरौलिया के साथ नामांकन करने पहुंचे। आतिशी ने दावा किया कि आप फिर से त्रिलोकपुरी व कल्याणपुरी सीट जीतेगी। इसी सीट से भाजपा प्रत्याशी ओम प्रकाश गुगरवाल ने भाजपा विधायक ओपी शर्मा व अभय वर्मा और जिलाध्यक्ष विनोद बछेती के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंचकर नामांकन किया। भाजपा नेताओं ने कहा कि दोनों सीटों पर उपचुनाव भाजपा के उम्मीदवार जीतेंगे, दोनों उम्मीदवार जमीन से जुड़े हुए हैं।

chat bot
आपका साथी