एक तरफ ¨जदाबाद तो दूसरी ओर मुर्दाबाद के नारे लगे

बिपिन बिहारी के महापौर चुने जाने पर मना जश्न सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

JagranFri, 27 Apr 2018 10:39 PM (IST)
एक तरफ ¨जदाबाद तो दूसरी ओर मुर्दाबाद के नारे लगे

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली:

बिपिन बिहारी ¨सह के महापौर चुने जाने पर समर्थकों में जबरदस्त उत्साह था। एक तरफ ढोल नगाड़े बज रहे थे और ¨जदाबाद के नारे लग रहे थे तो दूसरी ओर सफाई कर्मचारी मुर्दाबाद के नारे लग रहे थे। एक जगह तो दोनों टकरा गए, लेकिन विवाद की स्थिति नहीं रही। इससे पहले सफाई कर्मचारियों ने निगम मुख्यालय के गेट पर प्रदर्शन किया। कर्मचारी बायोमेट्रिक सिस्टम की गड़बड़ी को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इसकी वजह से बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था और मुख्य गेट को बंद कर दिया गया था।

मतदान प्रक्रिया पूरी होने के कई समर्थन सदन के अंदर पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। सदन से बाहर आते ही समर्थकों ने उन्हें घेर लिया। जब वे समर्थकों के साथ आयुक्त कार्यालय के पास से गुजर रहे थे तो उनका सामना निगम के सफाई कर्मचारियों से हो गया, जो पहले से ही नारेबाजी कर रहे थे। यहां एक तरफ ¨जदाबाद के नारे लग रहे थे तो दूसरी तरफ मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। यह स्थिति कुछ ही देर रही। महापौर के समर्थक उनके साथ ऊपर स्थित अपने कार्यालय में चले गए, जिससे कोई टकराव नहीं हुआ। सफाई कर्मचारी बायोमेट्रिक सिस्टम से हाजिरी लगने में होने वाली दिक्कत और इसकी वजह से वेतन काटे जाने के मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। बाद में महापौर ने कहा कि इस समस्या का पूरी तरह से समाधान किया जाएगा।

महापौर कार्यालय में पूर्व महापौर नीमा भगत ने उन्हें सीट पर बिठाया। इस दौरान प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष अभय वर्मा सहित तमाम पार्षद उन्हें बधाई देने पहुंचे। समर्थकों की संख्या काफी अधिक थी, जिसकी वजह से कई नेताओं ने वहां से निकल जाने में ही भलाई समझी। मयूर विहार जिले की प्रवक्ता पुनीत गर्ग सहित कई पदाधिकारी उन्हें बधाई देने पहुंचे। पूर्वाचल एकता संघ के अध्यक्ष पंकज कुमार ¨सह ने महापौर को बधाई दी और कहा कि इनके नेतृत्व में पूर्वी दिल्ली विकास में अग्रणी रहेगा। संघ के अधीर कुमार रॉय ने कहा कि भाजपा ने पूर्वाचल वालों पर फिर विश्वास जताया है। इस मौके पर संघ के महासचिव अजय कुमार ¨सह, अर¨वद कुमार झा, महेश कुमार, रतन श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.