दिल्ली पुलिस के तेजतर्रार अधिकारियों में शुमार एसीपी राजेंद्र सिंह हुए सेवानिवृत्त

दिल्ली पुलिस के तेजतर्रार अधिकारियों में शुमार द्वारका सबडिविजन के सहायक आयुक्त राजेंद्र सिंह बृहस्पतिवार को सेवानिवृत्त हो गए। उपनगरी द्वारका में इन कार्यकाल के दौरान लोग व पुलिस के बीच काफी मधुर संबंध बने। आलम यह रहा कि लोग इन्हें प्यार से सिंघम कहकर बुलाते थे।

By Edited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:24 PM (IST)
दिल्ली पुलिस के तेजतर्रार अधिकारियों में शुमार एसीपी राजेंद्र सिंह हुए सेवानिवृत्त
द्वारका सबडिविजन के सहायक आयुक्त राजेंद्र सिंह

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस के तेजतर्रार अधिकारियों में शुमार द्वारका सबडिविजन के सहायक आयुक्त राजेंद्र सिंह बृहस्पतिवार को सेवानिवृत्त हो गए। उपनगरी द्वारका में इन कार्यकाल के दौरान लोग व पुलिस के बीच काफी मधुर संबंध बने। आलम यह रहा कि लोग इन्हें प्यार से सिंघम कहकर बुलाते थे। उपनगरी निवासियों ने इन्हें सेवानिवृत्ति के बाद भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। पिछले कई दिनों से उपनगरी द्वारका में विभिन्न संगठनों की ओर से इनकी सेवानिवृत्ति को लेकर विदाई समारोह आयोजित हो रहे हैं। राजेंद्र सिंह ने लोग से मिल रहे इस सम्मान व प्यार के लिए सभी को धन्यवाद कहा। बता दें कि वर्ष 1986 में दिल्ली पुलिस के एसआइ से एसीपी बनने तक का इनका सफर उपलब्धियों से भरा रहा।

राजेंद्र सिंह को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए कई पुलिस पदक प्राप्त हो चुके हैं। वे राष्ट्रपति के हाथों में भी सम्मानित हो चुके हैं। अपने कार्यकाल में उन्होंने कई बेहद उलझे मामलों को सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कभी दिल्ली में वाहन चोरी के दर्जनों मामलों को अंजाम देने वाले देवेंद्र उर्फ बंटी को सलाखों के पीछे पहुंचाने में इन्होंने अहम भूमिका निभाई। धौलाकुआं सामूहिक दुष्कर्म, सौम्या विश्वनाथन हत्याकांड, जिगिशा हत्याकांड, पोंटी चड्ढा हत्याकांड व निर्भया मामले को सुलझाने में इनकी भूमिका की पुलिस महकमे में सभी तारीफ करते हैं। ये हमेशा से दिल्ली पुलिस आयुक्त के चहेते अधिकारियों में रहे। राष्ट्रमंडल खेल के दौरान उदघाटन व समापन समारोह स्थल लोदी कॉलोनी थाना क्षेत्र में आता था। उस थाने की कमान विशेष तौर पर इन्हें सौंपी गई थी। अपने 34 वर्ष के कार्यकाल में ये अधिकांश समय दक्षिणी दिल्ली के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पदास्थापित रहे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी