पतंगबाजों की लापरवाही से गुल हुई बिजली

बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) द्वारा जागरुकता अभियान चलाने के बावजूद लोग बिजली लाइन व उपकरणों के आसपास पतंगबाजी करने से बाज नहीं आए। सबसे ज्यादा परेशानी यमुना पार के इलाके में हुई। पतंगबाजी से कई स्थानों पर बिजली लाइन ट्रिप हुई जिससे बिजली आपूर्ति में बाधा आई। दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड की 440 व 220 केवी लाइनों के साथ ही डिस्कॉम की 66 व 33 केवी की लाइनों को नुकसान पहुंचा। ट्रांसको के अधिकारियों का कहना है कि कई स्थानों से शिकायत मिली हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 07:43 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 07:43 PM (IST)
पतंगबाजों की लापरवाही से गुल हुई बिजली
पतंगबाजों की लापरवाही से गुल हुई बिजली

- बीएसईएस को पतंगबाजी की वजह से 15 स्थानों पर बिजली लाइन ट्रिप होने की शिकायत मिली

- टीपीडीडीएल के प्रवक्ता के अनुसार शनिवार शाम तक नौ स्थानों पर बिजली लाइन ट्रिप होने की शिकायत आई

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली :

बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) द्वारा जागरूकता अभियान चलाने के बावजूद लोग बिजली लाइन व उपकरणों के आसपास पतंगबाजी करने से बाज नहीं आए। सबसे ज्यादा परेशानी यमुना पार के इलाके में हुई। पतंगबाजी से कई स्थानों पर बिजली लाइन ट्रिप हुई, जिससे बिजली आपूर्ति में बाधा आई। दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड की 440 व 220 केवी लाइनों के साथ ही डिस्कॉम की 66 व 33 केवी की लाइनों को नुकसान पहुंचा। ट्रांसको के अधिकारियों का कहना है कि कई स्थानों से शिकायत मिली हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई है।

बांबे सब अर्बन इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई (बीएसईएस) प्रवक्ता के अनुसार पतंगबाजी की वजह से 15 स्थानों पर बिजली लाइन ट्रिप होने की शिकायत मिली है। नजफगढ़, नांगलोई, आरके पुरम, सिरी फोर्ट के नजदीक, मुखर्जी पार्क, बिंदापुर, पश्चिम विहार, ईस्ट पटेल नगर, करोलबाग, चांदी महल और कृष्णा नगर में बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

वहीं, टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड (टीपीडीडीएल) के प्रवक्ता के अनुसार शनिवार शाम तक नौ स्थानों पर बिजली लाइन ट्रिप होने की शिकायत आई। एक स्थान पर बिजली ट्रांसफार्मर को भी नुकसान पहुंचा है। गुलाबी बाग, शास्त्री नगर, मांगे राम पार्क, हरदेव पार्क, कृष्ण विहार, विजय विहार, रोहिणी सेक्टर 28 व 29 में पतंगबाजी की वजह से बिजली आपूर्ति में कुछ समय के लिए दिक्कत हुई।

chat bot
आपका साथी