खजूरी से शास्त्री पार्क तक लगा जाम, लोग हो रहे परेशान

खजूरी चौक से लेकर शास्त्री पार्क तक रोजाना जाम में फंसने से यमुनापार के लोग काफी परेशान हो रहे हैं। लोगों को कहीं भी बाहर जाने के लिए घर से दो-तीन घंटे पहले निकलना पड़ता है। खजूरी, भजनपुरा, करावल नगर व यमुना विहार के लोग आए दिन इस जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। खजूरी से लेकर शास्त्री पार्क तक के रास्ते में बनी सर्विस लाइन भी गाड़ियों से भरी रहती है लोगों के पैदल चलने तक का रास्ता नहीं मिलता है। वहीं, इस पूरी सर्विस लाइन पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। लोगों ने अपनी दुकानों का सामान दुकान के बाहर सर्विस लाइन पर रखा हुआ है। कुछ लोग अपने पालतु पशुओं को घर के बाहर बांध देते हैं, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कत होती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Aug 2018 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 16 Aug 2018 11:08 PM (IST)
खजूरी से शास्त्री पार्क तक लगा जाम, लोग हो रहे परेशान
खजूरी से शास्त्री पार्क तक लगा जाम, लोग हो रहे परेशान

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : खजूरी चौक से शास्त्री पार्क तक रोजाना जाम में फंसने से यमुनापार के लोग काफी परेशान हो रहे हैं। लोगों को कहीं भी बाहर जाने के लिए घर से दो-तीन घंटे पहले निकलना पड़ता है। खजूरी, भजनपुरा, करावल नगर व यमुना विहार के लोग आए दिन इस जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। रास्ते में बनी सर्विस लेन भी गाड़ियों से भरी रहती है। लोगों के पैदल चलने तक का रास्ता नहीं मिलता है। वहीं, इस पूरी सर्विस लेन पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। लोगों ने अपनी दुकानों का सामान दुकान के बाहर रखा हुआ है। कुछ लोग अपने पालतू पशुओं को घर के बाहर बांध देते हैं, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कत होती है।

वजीराबाद पुल के निर्माण कार्य के चलते भी सारा यातायात शास्त्री पार्क से होकर गुजरता है। इससे इस रास्ते पर वाहनों की कतार लग जाती हैं। दफ्तर या कहीं भी जरूरी काम से जाने वाले लोग कई बार जाम से परेशान होकर सार्वजनिक वाहनों से उतरकर पैदल ही चलने लगते हैं। कभी-कभी तो हालात यह हो जाते हैं कि बाइक सवार व साइकिल सवार लोग फुटपाथ पर वाहन चढ़ा लेते हैं, जिससे पैदल यात्रियों तक को निकलने की जगह नहीं मिलती है। जाम के कारण वाहन उल्टी दिशा में चलने लगते हैं। इससे दोनों तरफ की सड़क पर जाम लग जाता है।

जाम के कारण ऑटो रिक्शा वाले भी मनमानी करते हैं। वह सामान्य दिन जहां 10 रूपये सवारी बैठाते हैं वहीं, जाम के कारण 20-30 रूपये सवारी लेते हैं। ऐसी ही परेशानियों को सामना लोग रोजाना करते हैं। खजूरी चौक पर ऑटो रिक्शा वाले पूरी सड़क घेरकर खड़े हो जाते हैं। बीच सड़क पर अपने वाहन खड़े कर देते हैं। इस कारण भी यहां काफी जाम लगता है। लोगों की शिकायत है कि यातायात पुलिसकर्मी अपना काम ईमानदारी से नहीं करते। वे सड़क पर खड़े वाहनों को भी नहीं हटाते हैं, बल्कि उनके साथ जाकर एक कोने में खड़े रहते हैं। कभी-कभी तो यातायातकर्मी नजर ही नहीं आते और लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं। जाम के कारण पूरी सड़क बंद हो जाती है, मजबूरी में लोगों को पैदल चलकर जाना पड़ता है। इस कारण लोग खुद ही अपनी-अपनी गाड़ियों से निकलकर ट्रैफिक हटाने लगते हैं।

-----------------------

उस्मानपुर पुश्ता रोड पर वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण जाम लगा। यातायात पुलिसकर्मी सड़क पर तैनात थे। वजीराबाद पुल पर मरम्मत का कार्य चल रहा है। इस वजह से पुल पर भारी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध है। ये वाहन पुश्ता रोड से ही जा रहे हैं।

गीता रानी वर्मा, यातायात दिल्ली पुलिस उपायुक्त पूर्वी रेंज।

chat bot
आपका साथी