गाजीपुर बार्डर पर एनएच-9 की एक लेन एंबुलेंस के लिए खुली

ट्रैक्टर परेड के नाम पर हुए उपद्रव के बाद पिछले एक महीने से गाजीपुर बार्डर पर दिल्ली पुलिस ने किलेबंदी की हुई है। बार्डर बंद होने से आम लोग बूरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं मिनटों का सफर घंटों में तय करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 09:20 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:20 PM (IST)
गाजीपुर बार्डर पर एनएच-9 की एक लेन एंबुलेंस के लिए खुली
गाजीपुर बार्डर पर एनएच-9 की एक लेन एंबुलेंस के लिए खुली

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली :

ट्रैक्टर परेड के नाम पर हुए उपद्रव के बाद पिछले एक महीने से गाजीपुर बार्डर पर दिल्ली पुलिस ने किलेबंदी की हुई है। बार्डर बंद होने से आम लोग बूरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं, मिनटों का सफर घंटों में तय करना पड़ रहा है। आम लोगों के बढ़ते दबाव के बाद दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बार्डर पर दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली एक लेन को मंगलवार सुबह खोल दिया। पुलिस ने कहा कि केवल एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए बैरिकेड्स हटाए गए। जबकि सुबह आठ से दोपहर डेढ बजे तक लेन पर सभी वाहनों का आवागमन होता रहा। इसके बाद पुलिस ने फिर से बैरिकेड्स लगा दिए, पुलिस का कहना है एंबुलेंस सहित अन्य आपातकालीन वाहनों को बैरिकेड्स हटाकर रास्ता दिया जाएगा। जबकि मंगलवार से पहले एंबुलेंस भी विभिन्न रास्तों से होती हुए दिल्ली से गाजियाबाद आ जा रही थीं। उम्मीद जताई जा रही है प्रदर्शनकारियों ने कोई हुड़दंग नहीं किया तो पुलिस पूरी तरह से दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली लेन को खोल देगी।

बता दें, 26 जनवरी पर ट्रैक्टर परेड के नाम पर हुए उपद्रव के बाद पुलिस ने गाजीपुर बार्डर पर बैरिकेड्स, जर्सी बैरियर, कटीले तार लगाकर किलेबंदी की हुई है। राहगीर तक दूसरे रास्तों के जरिये दिल्ली गाजियाबाद आ जा रहे हैं। उपद्रव के बाद माहौल शांत होने पर दिल्ली के लोग पुलिस से मांग कर रहे थे कि दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली लेन को खोल दिया जाए, आंदोलनकारी गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली लेन पर बैठे हैं। पुलिस ने सुरक्षा के नाम पर गाजियाबाद जाने वाली लेन को बंद किया हुआ है, मंगलवार तड़के पुलिस ने मुर्गा मंडी फ्लाईओवर पर लगे बैरिकेड्स को हटा दिया। जिसके बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो गया। थोड़ी देर के लिए ही सही वाहन चालकों ने राहत की सांस ली। इस मामले में दिल्ली पुलिस खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।

chat bot
आपका साथी