कोरोना के बढ़ते हुए मामले से ग्रामीणों के माथे पर चिता की लकीर

बाहरी दिल्ली के खेड़ा खुर्द गांव में कोरोना के बढ़ते हुए मामले से ग्रामीणों की चिताएं भी बढ़ती जा रही है। यहां अबतक कोरोना के 17 मामले सामने आ चुके हैं जिसकी वजह से लोगों में भय का माहौल है।बाहरी दिल्ली के खेड़ा खुर्द गांव में कोरोना के बढ़ते हुए मामले से ग्रामीणों की चिताएं भी बढ़ती जा रही है। यहां अबतक कोरोना के 17 मामले सामने आ चुके हैं जिसकी वजह से लोगों में भय का माहौल है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:49 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:49 PM (IST)
कोरोना के बढ़ते हुए मामले से ग्रामीणों के माथे पर चिता की लकीर
कोरोना के बढ़ते हुए मामले से ग्रामीणों के माथे पर चिता की लकीर

पुन: प्रेषित

फोटो 2पीकेटी 1, 2 3, 4 जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली :

बाहरी दिल्ली के खेड़ा खुर्द गांव में कोरोना के बढ़ते हुए मामले से ग्रामीणों की चिताएं भी बढ़ती जा रही हैं। यहां अब तक कोरोना के 17 मामले सामने आ चुके हैं जिसकी वजह से लोगों में भय का माहौल है। ऐसे में क्षेत्र के निवासियों की मांग है कि अधिक से अधिक सैनिटाइजेशन कर यहां फैलते हुए संक्रमण को रोका जाए। अब तक यहां एक बार भी सैनिटाइजेशन का कार्य नही हुआ। इस वजह से वह क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों तक अपनी बात पहुंचाने का प्रयास करते हुए इस तरफ गौर करने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जब गांव में कोरोना के मामले नही थे और लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी तब लोगों ने स्वयं ही दो बार पूरे इलाके को सैनिटाइज किया था लेकिन अब इसमें प्रशासन की मदद जरूरी है।

खेड़ा खुर्द गांव रोहिणी सेक्टर- 29 के नजदीक है। यहां कोरोना के 17 केस हो गए हैं। लेकिन अब तक यहां

सैनिटाइजेशन को लेकर कोई कार्य नही हुए। यह गंभीर और चिताजनक है।

-राकेश मान, ग्रामीण अप्रैल माह में यहां ग्रामीणों ने स्वयं ही पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया था। इस बारे में प्रशासन से शिकायत का भी कोई लाभ नही हुआ। इस पर तुरंत ध्यान दिया जाए।

-बिजेंद्र सिंह मान गांव के पंजाब नेशनल बैंक वाली गली में सबसे ज्यादा केस हैं। ऐसे में जरा सी लापरवाही हालात को बिगाड़ सकते हैं।

-बलजीत सिंह कोरोना के बढ़ते हुए मामले से सभी निवासी परेशान हैं। उनके भय को दूर करने के लिए प्रशासन की ओर से गंभीर कदम उठाए जाएं। सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर उसे और बेहतर बनाया जाए।

-आशुतोष कुमार

chat bot
आपका साथी