न्यू अशोक नगर में भी मिलेगा एक रुपये में भरपेट भोजन

सांसद गौतम गंभीर ने मंगलवार को मयूर विहार जिले के न्यू अशोक नगर क्षेत्र में दूसरी जन रसोई की शुरुआत की। गौतम गंभीर फाउंडेशन इससे पहले गांधीनगर में इस रसोई की शुरुआत कर चुका है। इस रसोई में एक रुपये में लोगों को भरपेट खाना मिलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 08:07 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 08:08 PM (IST)
न्यू अशोक नगर में भी मिलेगा एक रुपये में भरपेट भोजन
न्यू अशोक नगर में भी मिलेगा एक रुपये में भरपेट भोजन

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली:

सांसद गौतम गंभीर ने मंगलवार को मयूर विहार जिले के न्यू अशोक नगर क्षेत्र में दूसरी जन रसोई की शुरुआत की। गौतम गंभीर फाउंडेशन इससे पहले गांधीनगर में इस रसोई की शुरुआत कर चुका है। इस रसोई में एक रुपये में लोगों को भरपेट खाना मिलेगा। इसका उद्घाटन भाजपा के प्रदेश प्रभारी बैजयंत जय पांडा और प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने किया।

बैजयंत जय पांडा ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक अवसर है, क्योंकि इस तरह के कार्य दिल्ली में पहली बार हो रहे हैं। कई राज्य सरकारों को अनुदानित कैंटीन खोलते देखा है, लेकिन दिल्ली में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। कोरोना संकट में भी गौतम गंभीर ने पोषण अभियान के तहत पूर्वी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में फूड वैन चलवाई थी, जो जरूरतमंदों को पौष्टिक खाना उपलब्ध करती थी। उसी तर्ज पर इस जन रसोई की शुरूआत की है। पांडा ने कहा कि कोरोना काल में भाजपा के नेतृत्व पर कई सारे सवाल खड़े किए गए थे। विपक्ष ये कहने लगा कि कोरोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई ठोस कदम नहीं है, लेकिन आज भारत न सिर्फ कोरोना मुक्त होने जा रहा है, बल्कि हम पीपीई किट और वेंटिलेटर के सबसे ज्यादा उत्पादन में विश्व में दूसरे स्थान पर हैं।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि यह भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच का अंतर है। वे चांद का वादा करते हैं, और कुछ भी नहीं देते, जबकि हमारे सांसद गौतम गंभीर दिल्ली को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। वहीं, सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि गांधीनगर में चल रही रसोई में अब तक 50 हजार लोग खाना खा चुके है। यह कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन कोई भूखा ना सोये पर आधारित है और हमारा फाउंडेशन उनकी मुहिम को आगे बढ़ाने का काम कर रहा है। सांसद ने कहा कि हमारा लक्ष्य आने वाले समय में चार से पांच और जन रसोई शुरू करने का है।

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार, मयूर विहार जिला सह-प्रभारी लता गुप्ता, मयूर विहार जिलाध्यक्ष विनोद बछेती, शाहदरा जिलाध्यक्ष राम किशोर शर्मा, पार्षद रजनी पांडेय, शशि चांदना, भावना मलिक, नीतू त्रिपाठी, किरण वैद्य, कंचन महेश्वरी, संदीप कपूर, गोविद अग्रवाल, बिपिन बिहारी सिंह, रोमेश गुप्ता, बीबी त्यागी, भाजपा नेता रवि नेगी, भगवत रुस्तगी सियाराम कनौजिया, सुंदर चौधरी आदि मौजूद रहे।

------

रसोई खुलने का समय और क्या रहेगी व्यवस्था

- प्रतिदिन दोपहर 12 से 3 बजे तक एक रुपये में मिलेगा खाना

- थाली में होगी दो रोटी, दो सब्जी, हलवा और चावल

- जन रसोई में पैकिग की नहीं होगी कोई व्यवस्था

- जन रसोई के अंदर स्वच्छता पर रहेगा विशेष जोर

chat bot
आपका साथी