डीयू ने दस जुलाई को होने वाली ओबीई को टाला

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने बुधवार को 10 जुलाई को होने वाली ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (ओबीई) को टाल दिया है। इस बारे में डीयू के परीक्षा डीन प्रो. विनय गुप्ता ने अधिसूचना भी जारी कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 08:32 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 10:00 PM (IST)
डीयू ने दस जुलाई को होने वाली ओबीई को टाला
डीयू ने दस जुलाई को होने वाली ओबीई को टाला

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने बुधवार को 10 जुलाई को होने वाली ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (ओबीई) को टाल दिया है। इस बारे में डीयू के परीक्षा डीन प्रो. विनय गुप्ता ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। अधिसूचना में बताया गया कि ओबीई का आयोजन 15 अगस्त के बाद किया जाएगा व इस संबंध में संशोधित डेटशीट भी जारी की जाएगी।

वहीं, डीयू के मीडिया समन्वयक व दाखिला समिति के सदस्य प्रो. संजीव सिंह ने बताया 10 जुलाई से लेकर 31 जुलाई के दौरान डीयू के 2.66 लाख छात्रों की ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा होनी थी। जिसे अब 15 अगस्त के बाद आयोजित किया जाएगा। ओबीई के बाद ही अब डीयू के स्नातक, पीजी, एमफिल व पीएचडी पाठ्यक्रमों के दाखिले की प्रक्रिया पूरी होगी। अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा के बाद इसके नतीजे भी जारी किए जाने हैं। इन नतीजों के आधार पर ही डीयू के सभी पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिला प्रक्रिया शुरू हो सकेगी। अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा को लेकर नई डेटशीट भी जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के दिशा-निर्देशों के मद्देनजर डीयू सितंबर तक दाखिला प्रक्रिया शुरू कर सकता है। सितंबर तक अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा के आयोजन का प्रावधान भी यूजीसी ने शिक्षण संस्थानों को दिया है।

प्रो. संजीव ने कहा कि पहले ऐसी उम्मीद थी कि अगस्त के दूसरे सप्ताह की शुरुआत तक पहली कटऑफ जारी कर दी जाए। लेकिन अब अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा टलने के बाद पहली कटऑफ सितंबर तक जारी होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी