कोरोना मरीजों को एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराएगी डीएसजीपीसी

कोरोना संकट के दौर में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (कमेटी) जरूरतमंदों की मदद के लिए कई कदम उठाए गए हैं। लॉकडाउन और उसके बाद लाखों लोगों को भोजन कराने डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के रहने की व्यवस्था करने के बाद अब मरीजों के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू की जा रही है। इसके साथ ही सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए दवाखाना भी खोले जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 07:59 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 07:59 PM (IST)
कोरोना मरीजों को एंबुलेंस सेवा 
उपलब्ध कराएगी डीएसजीपीसी
कोरोना मरीजों को एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराएगी डीएसजीपीसी

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : कोरोना संकट के दौर में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (कमेटी) जरूरतमंदों की मदद के लिए कई कदम उठाए गए हैं। लॉकडाउन और उसके बाद लाखों लोगों को भोजन कराने, डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के रहने की व्यवस्था करने के बाद अब मरीजों के लिए एंबुलेंस सेवा शुरू की जा रही है। इसके साथ ही सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए दवाखाना भी खोले जाएंगे।

कमेटी के अध्यक्ष मनजिदर सिंह सिरसा और महासचिव हरमीत सिंह कालका ने सोमवार से दिल्ली में 10 एंबुलेंस शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कमेटी ने 10 एंबुलेंस शुरू करने का फैसला किया है। दिल्ली में पांच स्थानों पर एंबुलेंस उपलब्ध होंगी।

मध्य दिल्ली के लिए गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में, पश्चिमी दिल्ली में दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के इंजीनियरिग कॉलेज में, दक्षिणी दिल्ली में गुरुद्वारा मोती बाग साहिब में और उत्तरी दिल्ली में गुरुद्वारा नानक प्याऊ साहिब के साथ ही पूर्वी दिल्ली में भी एंबुलेंस खड़ी की जाएगी। इससे जरूरत पड़ने पर मरीजों को जल्द अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा। एंबुलेंस सेवा के लिए मोबाइल नंबर भी जारी किए जाएंगे जिससे कि जरूरतमंद उस नंबर पर कॉल करके एंबुलेंस मंगा सकें।

उन्होंने कहा कि मरीजों को सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए गुरुद्वारा बंगला साहिब परिसर में दावाखाना खोलने का फैसला किया गया है। दवाखाना का नाम बाला प्रीतम दवाखाना होगा। संगत से एंबुलेंस सेवा के लिए हरसंभव सहयोग करने का आह्वान किया गया है।

chat bot
आपका साथी