कोरोना से जंग जीत काम पर लौटे डीसीपी

कोरोना से जंग जीत कर नई दिल्ली जिला के डीसीपी ईश सिघल सोमवार को वापस अपने काम पर लौट आए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 02:11 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 02:11 AM (IST)
कोरोना से जंग जीत काम पर लौटे डीसीपी
कोरोना से जंग जीत काम पर लौटे डीसीपी

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

कोरोना से जंग जीत कर नई दिल्ली जिला के डीसीपी ईश सिघल सोमवार को वापस अपने काम पर लौट आए। कार्यालय आने पर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। ये तीसरे ऐसे डीसीपी हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इनसे पहले शाहदरा जिले के डीसीपी अमित शर्मा और उत्तरी जिले की डीसीपी मोनिका भारद्वाज भी संक्रमित हो गई थीं। मध्य जिला के एडिशनल डीसीपी समेत जिले व यूनिटों में तैनात कई एसीपी व इंस्पेक्टर भी संक्रमित हो गए थे, जिनमें अधिकतर ठीक होकर वापस अपने काम पर लौट चुके हैं।

कोरोना से बचाव के लिए दिल्ली पुलिस काफी सर्तकता बरत रही है। पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव कई बार दिशा निर्देश भी जारी किए हैं। वे लगातार वीडियो कान्फ्रेंसिग के जरिये आला अधिकारियों से इस मसले पर विचार विमर्श कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। तीन विशेष आयुक्त स्तर के अधिकारियों को संक्रमित अधिकारियों व कर्मियों के उपचार आदि की बेहतर व्यवस्था कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

माना जा रहा है कि फिल्ड ड्यूटी के दौरान दिल्ली पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। अबतक 2200 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 1500 ठीक होकर वापस काम पर लौट चुके हैं। 700 पुलिसकर्मियों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। 10 पुलिसकर्मियों की कोरोना से मृत्यु भी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी