बादलों ने किया निराश, उमस से हुआ बुरा हाल

शनिवार को बादलों ने निराश ही किया। छाए तो दिन भर छाए रहे लेकिन बरसे कहीं नहीं। धूप की चुभन और उमस से भी दिल्ली वालों का बुरा हाल रहा। अब रविवार के लिए हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया जा रहा है। वैसे अगले कुछ दिन तक रिमझिम फुहारों की ही संभावना है इससे अधिक कुछ नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 07:40 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 07:40 PM (IST)
बादलों ने किया निराश, उमस से हुआ बुरा हाल
बादलों ने किया निराश, उमस से हुआ बुरा हाल

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : शनिवार को बादलों तो दिनभर छाए रहे, लेकिन बरसे कहीं नहीं। धूप की चुभन और उमस से भी दिल्ली वालों का बुरा हाल रहा। अब रविवार के लिए हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया जा रहा है।

शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य 35.4 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 70 से 94 फीसद रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी दिनभर बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश होने के आसार हैं। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि मानसून रेखा फिलहाल दक्षिण की तरफ सक्रिय है, हवा की दिशा भी पूर्वी हो गई है। लिहाजा, अगले कई दिन तक अच्छी बारिश की संभावना नहीं है।

बॉक्स-1

साफ हवा में सांस ले रहे दिल्ली-एनसीआर निवासी : मौसम की मेहरबानी से दिल्ली एनसीआर निवासी इस समय बिल्कुल साफ हवा में सांस ले रहे हैं। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन में बताया कि शनिवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स महज 67, फरीदाबाद का 78, गाजियाबाद का 63, ग्रेटर नोएडा का 70, गुरुग्राम का 58 और नोएडा का 62 दर्ज किया गया। सभी जगह की हवा अच्छी या संतोषप्रद श्रेणी में रही।

chat bot
आपका साथी