कोरोना के प्रति जागरूकता का संदेश दे रहा नन्हा कलाकार कार्निक

फोटो-12 ईएनडी 701 रितु राणा नई दिल्ली कोरोना वायरस के डर से जहां एक ओर घरों मे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:34 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:34 PM (IST)
कोरोना के प्रति जागरूकता का संदेश दे रहा नन्हा कलाकार कार्निक
कोरोना के प्रति जागरूकता का संदेश दे रहा नन्हा कलाकार कार्निक

फोटो-12 ईएनडी 701

रितु राणा, नई दिल्ली: कोरोना वायरस के डर से जहां एक ओर घरों में बैठे लोग तनाव का शिकार होने लगे हैं। वहीं, कुछ इस मौके का लाभ उठाकर अपने साथ अपनों का मनोरंजन भी कर रहे हैं। उन्हीं में से एक शाहदरा के शिवाजी पार्क में रहने वाला नन्हा कलाकार कार्निक जैन (8) भी हैं। कार्निक इस कोरोना काल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने घरवालों का मनोरंजन तो कर ही रहे हैं, साथ ही वह समाज को जागरूक करने का काम भी कर रहे हैं।

लॉकडाउन में कार्निक रोजाना पढ़ाई से कुछ देर समय निकालकर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिभा का जादू बिखेर रहे हैं। वह डायलॉग, नृत्य, गीत व रैप के माध्यम से बड़े ही रोचक अंदाज में समाज में कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता संदेश देने के साथ कोरोना योद्धाओं के सम्मान में भी वीडियो बना रहे हैं, इस नन्हे कलाकार का उत्साह देख आपके अंदर भी एक ऊर्जा आ जाएगी। कार्निक की मां ममता जैन ने बताया कि कार्निक पिछले दो वर्षों से एक्टिग कर रहा है। वह दलेर मेहंदी, शेफाली शाह व कुछ यूट्यूबर अमित भड़ाना, हर्ष बेनीवाल आदि के साथ भी काम कर चुका है। उनके पिता सुरेश जैन ने बताया कि कार्निक को अभिनय का खूब शौक है और आजकल स्कूल बंद हैं तो वह अपने मनोरंजन के लिए यह वीडियो बना रहा है, और यह जागरूकता का संदेश समाज तक पहुंचे इसके लिए हम कार्निक की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं, जिसे बहुत सारे लोग पसंद कर रहे हैं।

शाहदरा के लिटिल फ्लावर सीनियर सेकेंडरी स्कूल में चौथी कक्षा में पढ़ने वाले कलाकार कार्निक जैन ने बताया कि उन्होंने टीवी में देखा कि एक ओर लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं और दूसरी ओर कोरोना योद्धा दिन-रात हमारी सेवा में लगे हैं। तो उन्होंने समाज में जागरूकता का संदेश देने के लिए कई सारे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। जिसमें उन्होंने गीत, संगीत, नृत्य व डायलॉग के माध्यम से यह बताने की कोशिश की कि अगर हम घर से बाहर गए तो कोरोना वायरस हमें अपना शिकार बना लेगा। एक वीडियो में तो कार्निक ने स्वयं स्वास्थ्यकर्मी की भूमिका निभाते हुए जनता को धन्यवाद किया है। वहीं, इस दौरान कार्निक ने योग प्रतियोगिता में भाग लिया, जिसमें उसे योग गुरु मंगेश त्रिवेदी द्वारा सम्मान पत्र मिला। इसके अलावा उसने प्रतियोगिताओं जैसे फैशन शो, नृत्य आदि में भाग लेकर 30 से अधिक अवॉर्ड जीते हैं।

chat bot
आपका साथी