भाजपाइयों ने झुग्गियों में जाकर सुनी लोगों की समस्याएं

भाजपा की ओर से मंगलवार को बादली विधानसभा क्षेत्र के जहांगीरपुरी के आइटीआइ झुग्गी कैंप से समयपुर बादली की संजय कालोनी तक झुग्गी सम्मान यात्रा निकाली गई। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता व उत्तर पश्चिमी जिलाध्यक्ष देवेंद्र सोलंकी ने झुग्गियों में जाकर लोगों की समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:53 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:53 PM (IST)
भाजपाइयों ने झुग्गियों में जाकर सुनी लोगों की समस्याएं
भाजपाइयों ने झुग्गियों में जाकर सुनी लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली : भाजपा की ओर से मंगलवार को बादली विधानसभा क्षेत्र के जहांगीरपुरी के आइटीआइ झुग्गी कैंप से समयपुर बादली की संजय कालोनी तक झुग्गी सम्मान यात्रा निकाली गई। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता व उत्तर पश्चिमी जिलाध्यक्ष देवेंद्र सोलंकी ने झुग्गियों में जाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। झुग्गीवासियों ने पीने के पानी की कमी, सड़कों पर जलभराव, ट्रैफिक समस्याओं व स्वास्थ सेवाओं के अभाव जैसी अपनी समस्याओं से अवगत कराया। गुप्ता ने स्थानीय पार्षदों को समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। यात्रा के दौरान आदेश गुप्ता का स्थानीय लोगों ने फूलों की वर्षा कर स्वागत किया। वह जहांगीरपुरी के मंदिरों में भी गए।

आदेश गुप्ता ने कहा कि झुग्गीवासियों को फ्री बिजली-पानी देने के अरविद केजरीवाल सरकार के दावे झूठ का पुलिदा हैं, अधिकांश जगह झुग्गी वालों से सत्ताधारी दल से जुड़े माफिया बिजली-पानी शुल्क वसूलते हैं। उन्होंने कहा कि झुग्गी बस्तियों में स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करने के लिए भाजपा पार्षद नियमित रूप से सफाई अभियान चलाएंगे। इसके साथ ही मंडल संगठन बच्चों को शिक्षा से जोड़ेंगे। इस दौरान 35 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन, बच्चों को खेल सामग्री व झुग्गीवासियों को सम्मान पत्र वितरित किए गए। यहां प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, दिल्ली भाजपा के सह मीडिया प्रमुख हरिहर रघुवंशी, पूर्व पार्षद योगेंद्र चंदोलिया आदि शामिल रहे। योजनाओं से वंचित हैं झुग्गीवासी: दुष्यंत कुमार गौतम

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस व आम आदमी पार्टी जनता के बीच से लापता रही और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार व भाजपा कार्यकर्ता गरीबों की सेवा में तत्पर रहे। आयुष्मान मेडिकल योजना सहित विभिन्न योजनाओं के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी की जहां झुग्गी वहां मकान योजना का उल्लेख करते हुए गौतम ने कहा कि यह दुखद है कि केजरीवाल सरकार ने इन योजनाओं से दिल्ली के गरीबों को वंचित किया है। झुग्गीवासियों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए भाजपा स्थानीय लोगों के बीच है। पहले 15 वर्ष तक कांग्रेस ने और अब सात वर्ष से केजरीवाल सरकार राजनीतिक लाभ के लिए झुग्गीवासियों का शोषण कर रही है।

मंच से जिला महामंत्री का आइफोन चोरी मंगलवार को भाजपा उत्तर-पश्चिमी जिले के महामंत्री सोनू मित्तल का आइफोन चोरी हो गया। झुग्गी सम्मान यात्रा की शुरुआत से पहले मंच पर आदेश गुप्ता, दुष्यंत कुमार गौतम, देवेंद्र सोलंकी व कई कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान सोनू मित्तल का आइफोन चोरी कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी