पेट्रोल व डीजल के दामों ने बढ़ाया आम आदमी का बजट

पेट्रोल डीजल के दामों ने बढ़ाया आम आदमी का बजट पेट्रोल डीजल के दामों ने बढ़ाया आम आदमी का बजट

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 08:06 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jun 2020 08:06 PM (IST)
पेट्रोल व डीजल के दामों ने बढ़ाया आम आदमी का बजट
पेट्रोल व डीजल के दामों ने बढ़ाया आम आदमी का बजट

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली :

कोरोना काल में आम आदमी को कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ा रहा है। पहले दो माह लॉकडाउन अब अनलॉक-1 में पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी से आम आदमी की जेब और हल्की हो रही है। राजधानी में कोरोना के मामले अभी कम नहीं हुए हैं। ऐसे में सार्वजनिक परिवहन के इस्तेमाल से लोग बच रहे हैं। अधिकतर लोग अपने वाहनों का ही प्रयोग कर रहे हैं। पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के कारण अब लोगों का बजट बिगड़ रहा है।

रोहिणी सेक्टर पांच स्थित पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भराने आए राजेश ने बताया कि वे रोहिणी से लक्ष्मी नगर स्थित कार्यालय जाते हैं। लॉकडाउन से पहले मेट्रो से जाते थे, लेकिन अब तक मेट्रो संचालित नहीं हुई है। सार्वजनिक परिवहन के तौर पर डीटीसी की बसें चल रही हैं। बसों से कार्यालय जाना संक्रमण को दावत देने जैसा है। ऐसे में वे बाइक से कार्यालय जा रहे। लॉकडाउन में काम बंद था और वेतन भी नही मिला है। अब पेट्रोल के बढ़े दाम आर्थिक स्थिति को और खराब कर रही है। जहां पहले 100 रुपये में घर से कार्यालय आना-जाना हो जाता था, अब वही 150 रुपये में हो रहा है। वहीं विपिन ने बताया कि लॉकडाउन से ही वेतन में 35 प्रतिशत कटौती हो रही है। अनलॉक होने के बाद भी वेतन में कटौती नहीं होगी, यह कहा नहीं जा सकता है। ऐसे हालात में पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी से आम आदमी पर दोहरी मार पड़ रही है।

मेट्रो चलाने की कर रहे मांग :

पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी के कारण लोग अब दिल्ली-एनसीआर में अपने कार्यस्थल जाने के लिए मेट्रो चलाने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि लॉकडाउन के कारण आर्थिक हालात खराब हुए हैं। ऐसे में पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी से घर का बजट और बिगड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी