कंटेनमेंट जोन में सैंपल एकत्रित करने के लिए प्रशासन ने की एंबुलेंस की व्यवस्था

कंटेनमेंट जोन में संक्रमण को जड़ से खत्म करने के लिए पश्चिमी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी कोशिश कर रहा है कि अधिक से अधिक जांच हो। बृहस्पतिवार को प्रशासन ने कोरोना जांच के लिए सैंपल एकत्रित करने के लिए एक एंबुलेंस की व्यवस्था की है। जिसने हरि नगर स्थित वाटिका अपार्टमेंट में बी सी व ई ब्लॉक में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में जाकर लोगों के सैंपल एकत्रित किए। जिस तरह से कंटेनमेंट जोन की संख्या में इजाफा हो रहा है प्रशासन जल्द ही एक और एंबुलेंस की व्यवस्था करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 09:33 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 09:33 PM (IST)
कंटेनमेंट जोन में सैंपल एकत्रित करने के लिए प्रशासन ने की एंबुलेंस की व्यवस्था
कंटेनमेंट जोन में सैंपल एकत्रित करने के लिए प्रशासन ने की एंबुलेंस की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली : कंटेनमेंट जोन में संक्रमण को जड़ से खत्म करने के लिए पश्चिमी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी कोशिश कर रहा है कि अधिक से अधिक जांच हो। बृहस्पतिवार को प्रशासन ने कोरोना जांच के लिए सैंपल एकत्रित करने के लिए एक एंबुलेंस की व्यवस्था की है। जिसने हरि नगर स्थित वाटिका अपार्टमेंट में बी, सी व ई ब्लॉक में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में जाकर लोगों के सैंपल एकत्रित किए। जिस तरह से कंटेनमेंट जोन की संख्या में इजाफा हो रहा है, प्रशासन जल्द ही एक और एंबुलेंस की व्यवस्था करेगा। ताकि प्रत्येक कंटेनमेंट जोन से प्रत्येक व्यक्ति की जांच संभव हो।

गौरतलब हो कि जिले में फिलहाल 31 कंटेनमेंट जोन हैं। जानकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार को जिले में कुल 1650 लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें 126 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं सिरोलॉजिकल सर्वें के लिए बृहस्पतिवार को 562 लोगों के लिए सैंपल एकत्रित किए गए। कुल मिलाकर देखे तो स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 2264 सैंपल एकत्रित कर चुका है और अब केवल 766 लोगों के सैंपल लेना शेष है। उम्मीद है आने वाले दो दिनों के भीतर स्वास्थ्य विभाग अपना सर्वे पूरा कर लेगा।

chat bot
आपका साथी