वक्फ बोर्ड के कामकाज का दिल्ली सरकार करा रही ऑडिट

दिल्ली सरकार वक्फ बोर्ड के काम काज की ऑडिट करा रही है। इसके लिए चार सदस्यीय टीम ने काम भी शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:39 PM (IST)
वक्फ बोर्ड के कामकाज का दिल्ली सरकार करा रही ऑडिट
वक्फ बोर्ड के कामकाज का दिल्ली सरकार करा रही ऑडिट

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : वक्फ बोर्ड के कामकाज का दिल्ली सरकार ऑडिट करा रही है। इसके लिए चार सदस्यीय टीम ने काम शुरू कर दिया है। बुधवार को वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान ने ऑडिट से संबंधित आदेश की कॉपी शेयर ट्विटर पर शेयर की। साथ ही उन्होंने ऑडिट कराने के दिल्ली सरकार के फैसले का स्वागत किया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'आम आदमी पार्टी की सरकार सिर्फ ईमानदारी की बुनियाद पर बनी थी। अगर ऑडिट रिपार्ट में ये साबित होता है कि मैंने अपने कार्यकाल के दौरान बेईमानी की तो मुझे वक्फ बोर्ड में रहने का कोई हक नहीं।'

बता दें राजस्व विभाग की तरफ से ऑडिट के लिए गठित टीम वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान के कार्यकाल यानी मार्च 2016 से मार्च 2020 तक के कामकाज का ऑडिट कर रही है। हाल ही में खान वक्फ बोर्ड में सदस्य चुने गए हैं। उनके सदस्य बनने के साथ ही उनका तीसरी बार अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। इससे पहले खान वर्ष 2016 में छह महीने और सितंबर 2018 से मार्च 2020 तक अध्यक्ष पद पर रह चुके हैं। उनके कार्यकाल के दौरान वक्फ बोर्ड में नियुक्तियों से लेकर अन्य अनियमितताओं के आरोपों को लेकर जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी