WTC Final: खराब रोशनी की वजह से दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत का स्कोर 146/3

ICC WTC Final भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दूसरे दिन का खेल भी पूरा नहीं हो सका। सिर्फ 64.4 ओवर ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने फेंके और फिर खराब रोशनी की वजह से मैच रोका गया।

Sanjay SavernSat, 19 Jun 2021 01:29 PM (IST)
भारत व न्यूजीलैंड के कप्तान विराट कोहली व केन विलियमसन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। WTC Final Ind vs NZ: भारत व न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथैंप्टन में खेला जा रहा है। बारिश की वजह से इस मैच में पहले दिन का खेल नहीं हो सका और टॉस दूसरे दिन किया गया। यहां तक कि दूसरे दिन का खेल भी बारिश और खराब रोशनी के कारण पूरा नहीं हुआ। दिन का सिर्फ दो तिहाई खेल ही हो सका और फिर से बारिश और खराब रोशनी ने मैच में खलल डाल दिया।

न्यूजीलैंड की टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 64.4 ओवर में 146 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 44 और अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों के बीच 58 रन की साझेदारी हो चुकी है। दूसरे दिन चायकाल के बाद बूंदा-बांदी और खराब रोशनी के कारण मैच बार-बार रोकना पड़ा। बाद में अंपायर और मैच रेफरी ने टीमों के साथ मिलकर दूसरे दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी।

भारत की पहली पारी, गिरे तीन विकेट

भारत को पहली पारी में रोहित शर्मा व शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े, लेकिन काइल जैमिसन ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। जैमिसन ने रोहित शर्मा को 34 रन के स्कोर पर टिम साउथी के हाथों कैच आउट करवा दिया। टीम इंडिया को दूसरा झटका नील वैगनर ने दिया। उन्होंने टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को 28 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे कैच आउट करवा दिया। चेतेश्वर पुजारा ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 8 रन बनाए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने पगबाधा आउट करके पवेलियन वापस भेज दिया।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन-

डेवोन कोनवे, टाम लाथम, केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर, टिम साउथी, ।

दुनिया को मिलेगा पहला टेस्ट चैंपियन

टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में पहली बार इस फाइनल मैच जीतने वाली टीम को ना सिर्फ ट्रॉफी मिलेगी बल्कि ये टीम दुनिया का पहला टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल करेगी। जो टीम चैंपियन बनेगी उसे पुरस्कार स्वरूप 12 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी जबकि उप-विजेता टीम को 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा खिताब जीतने वाली टीम को टेस्ट गदा भी दी जाएगी और अगर फाइनल मैच टाई या ड्रॉ रहता है तो दोनों टीमों में विजेता व उप विजेता की इनामी राशि बराबर बांटी जाएगी और दोनों टीमें गदा भी आपस में साझा करेंगी। आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच एक अगस्त 2019 को खेला गया था और फाइनल इस चैंपियनशिप का 60वां मुकाबला होगा।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.