दूसरा टेस्ट भी आसानी से जीतेगी साउथ अफ्रीका की टीम, आधे रन ही बना पाई कैरेबियाई टीम

WI vs SA 2nd Test वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है जिसमें मेजबान कैरेबियाई टीम की स्थिति बेहद नाजुक है। वेस्टइंडीज की टीम दूसरा मुकाबला भी हारने की कगार पर है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:27 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:27 AM (IST)
दूसरा टेस्ट भी आसानी से जीतेगी साउथ अफ्रीका की टीम, आधे रन ही बना पाई कैरेबियाई टीम
South AFrica Test team वेस्टइंडीज दौरे पर है (फोटो Icc ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका की टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है और पहला टेस्ट मैच जीत चुकी है। मौजूदा समय में दूसरा टेस्ट मैच सेंट लूसिया में खेला जा रहा है। ये टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच है और इस मैच को मेजबान कैरेबियाई टीम हारने की कगार पर है। दूसरे टेस्ट मैच के दो दिन का खेल समाप्त हो गया है, लेकिन कैरेबियाई टीम के लिए इस मैच को बचाने की कोई भी उम्मीद दिख नहीं रही।

दरअसल, साउथ अफ्रीका की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 298 रन बनाए थे। इसके जवाब में अपनी पहली पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम आधे रन यानी सिर्फ 149 रन बनाकर ढेर हो गई। पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका को 149 रन की अमूल्य बढ़त मिल चुकी है, जो कि मैच का नतीजा निकालने के लिए काफी है और मेहमान टीम के पास इस मुकाबले को जीतने का पूरा मौका है।

फॉलोऑन के लिए शायद साउथ अफ्रीका की ओर से कैरेबियाई टीम को निमंत्रण नहीं मिलेगा। ऐसे में मेहमान टीम बाकी बचे तीन दिन के खेल में अगर एक दिन भी बल्लेबाजी करती है तो फिर कैरेबियाई को 400 से ज्यादा रन का लक्ष्य दिया जा सकता है और प्रोटियाज टीम 400 से ज्यादा रन के लक्ष्य को अच्छी तरह से डिफेंड कर सकती है और मुकाबला जीत सकती है, क्योंकि डीन एल्गर की कप्तानी वाली टीम के पास दमदार गेंदबाज हैं।

साउथ अफ्रीका के पास कगिसो रबादा, लुंगी नगिदी और एनरिक नॉर्खिया के रूप में तेज गेंदबाजों की तिकड़ी है, जबकि ऑलराउंडर वियान मुल्डर भी तेज गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा केशव महाराज एक स्पिनर के तौर पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए काफी हैं। जिस तरह इन गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की पहली पारी को दूसरे टेस्ट मैच में 149 रन पर समेटने का काम किया है, उस वजह से साफ कहा जा सकता है कि साउथ अफ्रीका की टीम ये मैच आसानी से जीत जाएगी।

chat bot
आपका साथी