SMAT Final: आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर शाहरुख खान ने दिलाई रोमांचक जीत, तमिलनाडु बनीं चैंपियन

आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी। पहली पांच गेंद पर 11 रन बने थे आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत थी और शाहरुख ने जोरदार छक्का लगाकर मैच को स्टाइल से खत्म किया और टीम को ट्राफी जिताई।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 04:12 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 08:46 PM (IST)
SMAT Final: आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर शाहरुख खान ने दिलाई रोमांचक जीत, तमिलनाडु बनीं चैंपियन
शाहरुख खान ने तमिलनाडु को बनाया सैयद मुश्ताक अली ट्राफी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के फाइनल में तमिलनाडु ने शाहरुख खान की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर कर्नाटक को मात देकर खिताब अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक ने 7 विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में आखिरी गेंद पर शाहरुख के छक्के के दम पर तमिलनाडु ने 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर ट्राफी अपने नाम की। पिछले सीजन में भी ट्राफी पर टीम ने अपना कब्जा जमाया था।

सैयद मुश्ताक अली ट्राफी फाइनल में सोमवार 22 नवंबर को खेले गए मुकाबले में तमिलनाडु ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। साइ किशोर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कर्नाटक को रन बनाने के ज्यादा मौके नहीं दिया। 108 रन के स्कोर पर टीम ने अपने पांच विकेट गंवा दिया थे। नीचले क्रम में प्रवीन दुबे और एमबी दर्शन ने उपयोगी पारी खेलकर टीम को 151 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

WHAT. A. FINISH! 👌 👌

A last-ball SIX from @shahrukh_35 does the trick! 💪 💪

Tamil Nadu hold their nerve & beat the spirited Karnataka side by 4 wickets to seal the title-clinching victory. 👏 👏 #TNvKAR #SyedMushtaqAliT20 #Final

Scorecard ▶️ https://t.co/RfCtkN0bjq pic.twitter.com/G2agPC795B

— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) November 22, 2021

अभिनव मनोहर ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए जबकि प्रवीण ने 33 रन की पारी खेली। किशोर ने तीन तमिलनाडु के लिए तीन विकेट चटकाए जबकि संदीप वारियर, संजय यादव, टी नटराजन ने एक एक विकेट चटकाए। जगदीशन ने 41 रन की पारी खेली जबकि शाहरुख ने 33 रन की नाबाद पारी खेल टीम को चैंपियन बनाया। 

शाहरुख की तूफानी पारी, छक्के से दिलाई जीत

फाइनल मैच में महज 15 गेंद पर 33 रन की तूफानी पारी खेलकर शाहरुख ने टीम को विजेता बनाया। बेहद रोमांचक मैच में तमिलनाडु को टीम ने वापसी कराई। आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी। पहली पांच गेंद पर 11 रन बने थे आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत थी और शाहरुख ने जोरदार छक्का लगाकर मैच को स्टाइल से खत्म किया और टीम को ट्राफी जिताई।

C. H. A. M. P. I. O. N. S! 🏆 👏#TNvKAR #SyedMushtaqAliT20 #Final @TNCACricket pic.twitter.com/PU3kuctOB6— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) November 22, 2021

24 गेंद पर 54 रन बना टीम को दिलाई जीत 

जब मैदान पर शाहरुख ने कदम रखा तब टीम के 24 गेंद पर 54 रन की जरूरत थी। 15 गेंद पर  1 चौके और 3 छक्के के दम पर 33 रन बनाकर शाहरुख ने मैच पलटा और टीम को जीत दिलाई। लगातार दो सैयद मुश्ताक अली ट्राफी जीतने वाली दूसरी टीम बनी। इससे पहले कर्नाटक ने तमिलनाडु के पहले दो लगातार ट्राफी पर कब्जा जमाया था। 

chat bot
आपका साथी