गाल टेस्ट में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रन से हराया, फिरकी ने दिखाया दम

लसित एम्बुल्डेनिया के पांच विकेट और साथी स्पिनर रमेश मेंडिस के चार विकेट की बदौलत श्रीलंका ने गुरुवार को वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 160 रन पर समेटकर पहले क्रिकेट टेस्ट में 187 रन की शानदार जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 01:55 AM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 01:55 AM (IST)
गाल टेस्ट में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 187 रन से हराया, फिरकी ने दिखाया दम
श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

गाल (श्रीलंका), एपी। श्रीलंका की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में दमदार जीत हासिल की। पहले मैच में विंडीज टीम मैच के आखिरी दिन दूसरी पारी में महज 160 रन ही बना पाई। दूसरा मुकाबला 29 नवंबर से 3 दिसंबर के बीच गाल में ही खेला जाएगा। सीरीज में मेजबान टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल ट्राफी जीतने की दावेदारी मजबूत कर ली है।

लसित एम्बुल्डेनिया के पांच विकेट और साथी स्पिनर रमेश मेंडिस के चार विकेट की बदौलत श्रीलंका ने गुरुवार को वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 160 रन पर समेटकर पहले क्रिकेट टेस्ट में 187 रन की शानदार जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 348 रन की जरूरत थी। उसने पांचवें और अंतिम दिन छह विकेट पर 52 रन से आगे खेलना शुरू किया और भोजनकाल के थोड़ी देर बाद ही उसकी दूसरी पारी सिमट गई।

एम्बुल्डेनिया ने पारी में 46 रन देकर पांच विकेट चटकाए, जिससे उनके मैच में कुल छह विकेट हो गए। मेंडिस ने 64 रन देकर चार विकेट से मैच में कुल सात विकेट हासिल किए।

नक्रुमार बोनर और जोशुआ डा सिल्वा छह विकेट पर 18 रन के स्कोर पर उतरे थे, उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों को थोड़ा निराश किया। इन दोनों ने सुबह के सत्र में 62 रन और जोड़े, लेकिन एम्बुल्डेनिया ने डा सिल्वा को 54 रन पर आउट कर 100 रन की भागीदारी का अंत किया। बोनर 220 गेंद में सात चौके से नाबाद 68 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। यह उनका तीसरा टेस्ट अर्धशतक है। श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को प्लेयर आफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 147 और 83 रन की पारी खेलीं।

chat bot
आपका साथी