कप्तान करुणारत्ने ने जमाया दोहरा शतक, बांग्लादेश के खिलाफ चौथे दिन श्रीलंका 512/3

बांग्लादेश ने पहली पारी में 541 रन बनाए थे श्रीलंका अभी 29 रन से पीछे है। करुणारत्ने ने अपना पहला दोहरा शतक जड़ा और उन्हें धनंजय डि सिल्वा का पूरा साथ मिला। करुणारत्ने दिन का खेल समाप्त होने तक 234 रन और डिसिल्वा 154 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 12:21 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 12:21 AM (IST)
कप्तान करुणारत्ने ने जमाया दोहरा शतक, बांग्लादेश के खिलाफ चौथे दिन श्रीलंका 512/3
श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने का दोहरा शतक- फोटो ट्विटर पेज

पालेकल, एपी। श्रीलंका में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में मेजबान ने चौथे दिन बढ़त हासिल करने में कामयाबी पाई। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के शानदार दोहरे शतक की मदद से श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना स्कोर 500 के पार पहुंचा दिया। हालांकि दोनों टीमों के बीच यह पहला टेस्ट मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है क्योंकि मेजबान टीम ने शनिवार को चौथे दिन स्टंप तक तीन विकेट गंवाकर 512 रन बना लिए।

बांग्लादेश ने पहली पारी में 541 रन बनाए थे जिससे श्रीलंकाई टीम अभी 29 रन से पीछे है। करुणारत्ने ने अपना पहला दोहरा शतक जड़ा और उन्हें धनंजय डि सिल्वा का पूरा साथ मिला। करुणारत्ने दिन का खेल समाप्त होने तक 234 रन और डिसिल्वा 154 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। रविवार को अंतिम दिन का खेल जल्दी शुरू होगा क्योंकि चौथे दिन 22 ओवर नहीं फेंके गए।

बांग्लादेशी गेंदबाज शनिवार को एक भी विकेट नहीं झटक सके जिससे करुणारत्ने और डि सिल्वा ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 322 रन की साझेदारी की। करुणारत्ने ने अपनी पारी के दौरान 25 चौके और डि सिल्वा ने 20 चौके जड़े। श्रीलंकाई टीम दिन का खेल शुरू होने तक बांग्लादेश से 312 रन से पिछड़ रही थी और स्टंप तक टीम महज 29 से पीछे है।

करुणारत्ने ने श्रीलंका की पूरी पारी के दौरान बल्लेबाजी की जिसमें उनकी मैराथन पारी 11 घंटे तक हो गई। मैच के पहले दिन 33 साल के हुए करुणारत्ने ने तास्किन अहमद की गेंद पर मिडविकेट पर दो रन लेकर अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया। इसके बाद यह बायें हाथ बल्लेबाज पूरी लय में था। डिसिल्वा को भी गेंदबाजों से जरा भी परेशानी नही हुई और उन्होंने कुछ शानदार शॉट जमाए। डिसिल्वा ने अपना सातवां टेस्ट शतक पूरा किया और वह छह घंटे से ज्यादा समय तक बल्लेबाजी कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी